scriptQueue for Mayor and Chairman in Bhilai-3, all eyes on CM House, | भिलाई-चरोदा में मेयर और सभापति के लिए कतार, सीएम हाउस पर सभी की निगाह | Patrika News

भिलाई-चरोदा में मेयर और सभापति के लिए कतार, सीएम हाउस पर सभी की निगाह

निर्दलीय पार्षद भी तफरीह पर,

भिलाई

Published: December 24, 2021 11:07:01 pm

भिलाई. भिलाई-चरोदा निगम चुनाव हो चुके हैं। मेयर पद आरक्षित होने की वजह से इसके लिए दावेदारों की संख्या तय हो चुकी है। इसके साथ-साथ सभापति पद के लिए भी नामों की फेहलिस्ट तैयार हो चुकी है। कांग्रेसी और निर्दलीय पार्षदों को तफरीह के लिए बाहर लेकर गए हैं। जिससे मेयर और सभापति चुनते वक्त पार्टी से तय पार्षद के हक में मतदान हो सके। मेयर और सभापति कौन होगा इसको लेकर सभी की निगाह सीएम हाउस पर टिकी है।

भिलाई-चरोदा में मेयर और सभापति के लिए कतार, सीएम हाउस पर सभी की निगाह
भिलाई-चरोदा में मेयर और सभापति के लिए कतार, सीएम हाउस पर सभी की निगाह

मेयर पद के लिए यह रखते हैं योग्यता
भिलाई-चरोदा में मेयर पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। कांग्रेस से वार्ड-31 की प्रत्याशी भारती राम सूर्यवंशी चुनाव जीतकर आ गई हैं। वार्ड-35 से कांग्रेस के प्रत्याशी ललित दुर्गा चुनाव जीतकर आए हैं। इसी तरह से वार्ड-40 से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष निर्मल कोसरे चुनाव जीतकर आए हैं। इनमें से किसी एक के नाम पर मुहर लगने की उम्मीद है। सीएम हाउस और स्थानीय विधायक व मंत्री मिलकर इस मामले में एक नाम तय करेंगे।

सभापति के लिए कतार में यह नाम
भिलाई-चरोदा निगम का सभापति कौन होगा। यह सवाल भी अहम है। सदन में पार्टी के पार्षदों की बातों को तरजीह देना और विपक्ष को भी अहमियत मिले। ऐसे व्यक्ति का चयन किया जाना है। सभापति के लिए नेता प्रतिपक्ष संतोष तिवारी, सीनियर पार्षद कृष्णा चंद्राकर, एस वेंकट रमना, मोहन साहू का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। इसका भी फैसला भी सीएम हाउस से ही होना है।

कांग्रेस और निर्दलीय पार्षद तफरीह पर
मतगणना के बाद बस में चुनाव जीतने वाले सारे कांग्रेस के पार्षद और कुछ निर्दलीय पार्षद सवार हो गए। उनको रायपुर लेकर गए। वहां से सभी पार्षदों को अज्ञातवास भेज दिया गया है। सप्ताहभर के भीतर वे लौट आएंगे। पार्षदों ने मोबाइल बंद कर दिया है। पार्षदों को मध्यप्रदेश या उडीसा लेकर जाने की बात कही जा रही है। कांग्रेस के 19 पार्षद और कुछ निर्दलीय इस बस में सवार हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.