scriptराहुल गांधी के ट्वीट ने छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर सस्पेंस और बढ़ा दिया | Rahul Gandhi tweet further increased suspension on CM of Chhattisgarh | Patrika News

राहुल गांधी के ट्वीट ने छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर सस्पेंस और बढ़ा दिया

locationभिलाईPublished: Dec 15, 2018 11:05:34 pm

छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसपर शनिवार को भी निर्णय नहीं हो पाया। सुबह से ही दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान की बैठक में किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनने से मामला रविवार तक के लिए टल गया है।

#cgelection2018

राहुल गांधी के ट्वीट से छत्तीसगढ़ के सीएम पर और बढ़ा सस्पेंस

भिलाई@Patrika. छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसपर शनिवार को भी निर्णय नहीं हो पाया। सुबह से ही दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान की बैठक में किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनने से मामला रविवार तक के लिए टल गया है। कई दौर की बैठकों और आपसी सहमति और नाराजगी के बीच अंतत: यह निर्णय लिया गया कि रविवार को दोपहर 12 बजे की बैठक में किसी एक नाम पर मुहर लगेगी। अब लोगों को कल दोपहर तक कौन होगा छत्तीसगढ़ का सीएम इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा।
@Patrika. आपको बात दें कि राहुल गांधी ने भूपेश बघेल, डा. चरण दास महंत, टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू के साथ दिनभर लंबी चर्चा की। शाम 5 बजे चारों नेताओं के साथ हंसते हुए फोटो लेकर ट्विटर में शेयर किया। वहीं, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने ये साफ किया कि कल प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा।
इस तरह की खबरें आती रही
@Patrika. सीएम चयन के लिए दिनभर की बैठक में किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनने के बाद दिल्ली से छनकर खबरें यहां तक आती रही। जिसमें कभी सांसद ताम्रध्वज साहू के नाम पर सहमति बनने और सिर्फ औपचारिक घोषणा की खबर गर्म रही। इसके बाद कभी भूपेश के नाम पर सहमति बनने और सिर्फ उनके नाम पर ही मुहर लगने की खबर सोशल मीडिया पर चलती रही।
@Patrika. वहीं इन दोनों के अलावा सीएम की रेस एवं ज्यादा विधायकों के समर्थन प्राप्त टीएस सिंहदेव नंबर वन पर चलते दिख रहे थे। इसी बीच सीएम की दौड़ में ताम्रध्वज के बाहर होने की खबर आने लगी। इससे उनके समर्थकों में नाराजगी देखी गई। इस खबर के बाद सांसद निवास के जुटे कार्यकर्ता और समर्थक धीरे-धीरे खिसकने भी लगे।
इस्तीफे की धमकी और डिप्टी सीएम बनने से इनकार की चर्चा
वहीं दोपहर बाद यह भी खबर तेजी से वायरल हुई कि ताम्रध्वज साहू के नाम फाइनल होने के बाद भूपेश बघेल ने इस्तीफे की धमकी तक दे डाली। वहीं कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता बताते हैं कि भूपेश सहित टीएस सिंहदेव ने डिप्टी सीएम बनाने के प्रस्ताव से नाराज दिखे। बताया तो यहां तक जाता है कि ताम्रध्वज को सीएम बनाने के बाद दोनों को डिप्टी सीएम का प्रस्ताव दिया गया था जिसे इनकार कर दिया गया।
सोशल मीडिया में इस तरह आते रहे कमेंट्स
@Patrika. सीएम के लिए एक नाम पर फैसला नहीं होने और दिनभर की उठा-पटक की खबर से आजीज आ चुके लोगों ने मजाकिए अंदाज में कमेंट्स भी करने लगे। एक ने तो यह फार्मूला सुझाया कि भूपेश और सिंहदेव ढाई-ढाई साल के लिए सीएम बनेंगे। इसी तरह एक व्यक्ति ने चारों के नाम को जोड़कर भूपेश चरणध्वज सिंहदेव जी को छत्तीसगढ़ का अगला सीएम बताया। हालाकि इस तरह खबर और चर्चा के बाद टीएस सिंहदेव को मीडिया के सामने आकर ढाई-ढाई साल के फार्मूले वाली खबर को खारिज करना पड़ा।
रमन सिंह के नाम को लेकर कमेंट आए
किसी एक नेता के नाम पर फैसला नहीं होने के बाद शाम से यह कमेंट सबसे ज्यादा लाइक और शेयर किए गए कि डॉ रमन सिंह अभी फ्री और 15 साल का अनुभव है इसलिए उन्हें सीएम बनाया दिया जाए।
नेताओं के घरों में भी माहौल बनता बिगड़ता रहा
@Patrika. बात दें कि राहुल गांधी ने भूपेश बघेल, डा. चरण दास महंत, टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू के साथ दिनभर लंबी चर्चा की। दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रदेश के दिग्गज नेताओं के साथ दिनभर माथापच्ची के बाद भी मुख्यमंत्री का फैसला नहीं हो पाया। खबर है कि दावेदार अपना दावा पुख्ता करने दूसरों के नाम पर अडंगा लगाते रहे। हालात यह रहा कि बात इस्तीफे तक भी पहुंच गई। इसे देखते हुए फैसला टाल दिया गया। इधर उत्साहित समर्थक अपने-अपने नेताओं के घरों में नाम की घोषणा का इंतजार में डटे रहे। इस बीच दिल्ली से बनते-बिगड़ते समीकरणों की सूचनाओं के साथ नेताओं के घरों में भी माहौल बनता बिगड़ता रहा।
चौथे दिन दिल्ली में मंथन
@Patrika. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री को लेकर चौथे दिन भी दिल्ली में मंथन का दौर चला। इधर राजधानी रायपुर में जुटे चारों नेताओं के समर्थक राहुल का फैसला आने का इंतजार करते रहे। लेकिन शाम तक सीएम के नाम का ऐलान नहीं हुआ। वहीं, बीच में ये खबर आई कि भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने डिप्टी सीएम बनने से मना कर दिया है। इसके कुछ देर बार फिर से शुरू हुई चर्चा में ताम्रध्वज साहू राहुल के बंगले से निराश होकर निकलते दिखे। मीडिया से बात नहीं। फिर राहुल गांधी ने चारों नेताओं को रायपुर रवाना होने से पहले उनके साथ हंसते हुए फोटो ट्वीट में शेयर कर प्रदेश के लोगों में सीएम को लेकर सस्पेंस बढ़ा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो