कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना राजनांदगांव, दो दिन में मिले 67 नए मरीज, जिले के छह क्षेत्र रेड जोन घोषित

स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को प्रदेश में रेड और ऑरेंज जोन की नई सूची जारी की है। जिसमें जिले के छह क्षेत्र रेड जोन में रखे गए हैं। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 22 Jun 2020, 02:16 PM IST

राजनांदगांव. राजनांदगांव जिला छत्तीसगढ़ में कोरोना का नया हॉट स्पॉट बन गया हैं। यहां कम्युनिटी स्प्रेड से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। दो दिनों के अंदर जिले मेें कोरोना के 67 नए मरीज मिले हैं। कोरोना के सामुदायिक संक्रमण का रविवार को भी मामला सामने आया। शनिवार को जिले में एक साथ 53 मामले सामने आने के बाद रविवार को फिर 14 नए मामले आए जिनमें शहर के सामुदायिक संक्रमण के मरीज भी हैंं। इस बीच राजनांदगांव जिले के छह कोरोना मरीज ठीक होकर रविवार को डिस्चार्ज भी हुए हैं।

राजनांदगांव के गंज लाईन स्थित किराना दुकान के कर्मचारी की कोरोना संक्रमण से मौत के बाद उसके संपर्क में आए लोग बडी़ संख्या में संक्रमित हुए हैं। मृत बुजुर्ग के परिवार के और उसके मालिक सहित 49 लोग शनिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। रविवार को फिर 14 और पॉजिटिव आए हैं। अब मृत बुजुर्ग के मालिक के घर के आठ लोग संक्रमित हो गए हैं।

मां को छोड़ पूरा परिवार संक्रमित
कोरोना ने राजनांदगांव के गंज लाइन के किराना व्यवसायी के पूरे परिवार को चपेट में ले लिया है। कोरोना से मृत बुजुर्ग के संपर्क में आने के बाद उसके मालिक के परिवार के शनिवार को छह लोग पॉजिटिव आए थे। आज दो और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस परिवार में कुल 9 सदस्य हैं। परिवार की सबसे बुजुर्ग सदस्य उनकी मां को छोड़कर सबकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सभी को कोविड हास्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

रेड जोन में जिले के छह क्षेत्र
स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को प्रदेश में रेड और ऑरेंज जोन की नई सूची जारी की है। जिसमें जिले के छह क्षेत्र रेड जोन में रखे गए हैं। सूची के मुताबिक राजनांदगांव शहरी, मानपुर, मोहला, अंबागढ़ चौकी, छुरिया, डोंगरगढ़, घुमका, खैरागढ़ और डोंगरगांव को रेजन जोन में शामिल किया गया है।

आईटीबीपी जवान सहित छह ठीक
रविवार को स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कॉलेज अस्पताल से छह कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। आईटीबीपी के जवान के साथ ही चौकी के दो, राजनांदगांव, गंडई, सोमनी और डोंगरगांव का एक मरीज भी ठीक होकर अपने घर लौट गया। डॉक्टरों ने इन्हें एहतिहात के तौर पर 14 दिन तक अलग रहने की सलाह दी है।

coronavirus Coronavirus Cases in India
Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned