scriptइंडियन क्रिकेट टीम से एक कदम दूर भिलाई के अमनदीप खरे, पढि़ए कैसे अंडर 19 वल्र्ड कप में दिखाया था बल्ले से जादू | Patrika News

इंडियन क्रिकेट टीम से एक कदम दूर भिलाई के अमनदीप खरे, पढि़ए कैसे अंडर 19 वल्र्ड कप में दिखाया था बल्ले से जादू

locationभिलाईPublished: Jan 13, 2021 07:39:08 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

। चार साल से रणजी ट्राफी में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रहे अमनदीप ने अपने कॅरियर की शुरुआत अंडर 14 क्रिकेट से की थी।

इंडियन क्रिकेट टीम से एक कदम दूर भिलाई के अमनदीप खरे, पढि़ए कैसे अंडर 19 वल्र्ड कप में दिखाया था बल्ले से जादू

इंडियन क्रिकेट टीम से एक कदम दूर भिलाई के अमनदीप खरे, पढि़ए कैसे अंडर 19 वल्र्ड कप में दिखाया था बल्ले से जादू

भिलाई. मात्र 12 साल की उम्र में हाथ में बल्ला पकडऩे वाले हमारे शहर का अमनदीप खरे टीम इंडिया से महज एक कदम की दूरी पर है। लगातार 10 साल से अपनी बेस्ट परफार्मेस देकर अमनदीप ने वह मुकाम हासिल किया जिसका सपना हर युवा क्रिकेटर देखता है। अपने लक्ष्य पर नजर रख अमनदीप अपनी मंजिल की ओर एक-एक कदम आगे बढ़ रहा है। अमन का मानना है कि स्पोट्र्स हो या एजुकेशन हम जितनी मेहनत करेंगे उतना ही निखरेंगे। उसने बताया कि बचपन में कोच राजा बेनर्जी ने उन्हें ट्रीपल डी (डेडिकेशन, डिटर्मिनेशन और डिसिप्लिन) का सूत्र दिया वे उस पर अब तक कायम है। जब तक हम पूरे समपर्ण, इच्छा शक्ति और अनुशासन के साथ किसी काम को नहीं करेंगे हमें सफलता नहीं मिलेगी। हमें कुछ पाना है तो उसके लिए नतीजों से ज्यादा प्रयास पर फोकस करना चाहिए। अमनदीप इन दिनों बड़ोदा में चल रहे टी-10 मुस्ताक अली ट्राफी में खेल रहे हैं। अमनदीप का मानना है कि सीनियर इंडिया टीम में उम्र नहीं केवल परफार्मेस मायने रखती है। उसकी मंजिल टीम इंडिया तक पहुंचना है। आज भले ही वह इससे एक कदम ही दूर है पर इस एक कदम की दूरी को खत्म करने उसे अभी काफी मेहनत करनी है।
बीएसपी टीम से इंडिया टीम ए तक का सफर
2016 में ढाका में हुए अंडर 19 वल्र्डकप में टीम इंडिया का हिस्सा बनकर दुनियाभर की टीम के सामने अपने बल्ले का जादू दिखा चुके सेक्टर 5 के अमनदीप इन दिनों इंडिया टीम ए से खेलते हैं। चार साल से रणजी ट्राफी में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रहे अमनदीप ने अपने कॅरियर की शुरुआत अंडर 14 क्रिकेट से की थी। असल में यह तो शुरुआत थी,लेकिन उसके असली खेल को सेल ट्राफी के दौरान मात्र 13 साल की उम्र में लोगों ने देखा। इंटर स्टील प्लांट की टीम में कम उम्र में ही बेस्ट परफार्मेस देने के की वजह से उसे अमनदीप को सेल ट्राफी खेलने का मौका मिला। विजय हजारे ट्राफी में अमनदीप के दोहरे शतक की वजह से ही छत्तीसगढ़ ने मुंबई जैसी मजबूत टीम को हराया था। इसके बाद देवदत ट्राफी, दिलीप ट्राफी में भी शामिल हुए। आईपीएल में शामिल होकर भी अमनदीप ने शहर का गौरव बढ़ाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो