script

10 वीं पास के लिए रेलवे में अप्रेंटिस के 3612 पदों पर निकली भर्ती

locationभिलाईPublished: May 29, 2022 02:46:27 pm

समय का रखें ध्यान,

10 वीं पास के लिए रेलवे में अप्रेंटिस के 3612 पदों पर निकली भर्ती

10 वीं पास के लिए रेलवे में अप्रेंटिस के 3612 पदों पर निकली भर्ती

भिलाई. 10 वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में अप्रेंटिस के 3612 पदों पर भर्ती निकली है। वेस्टर्न रेलवे में इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है। इन पदों के लिए ऑन लाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 28 मई 2022 से 27 जून 2022 तक जारी रहेगी। इस तरह से उम्मीदवारों के लिए करीब एक माह का समय है, इस दौरान वे आवेदन कर सकते हैं।

सिर्फ ऑन लाइन आवेदन,
उम्मीदवारों के लिए यह जरूरी है कि वे समय का ध्यान रखें। जिससे वे समय रहते आवेदन कर सकें। विलंब से आवेदन करने पर उनको सर्वर से संबंधित समस्या से जूझना पड़ सकता है। यहां यह भी बता देना जरूरी है कि रेलवे ने अधिकारिक वेबसाइट पर केवल ऑन लाइन आवेदन ही स्वीकार किए जा रहे हैं।

फीस तय
रेलवे के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मदवारों को आवेदन शुल्क 100 रुपए देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, महिला आवेदकों को कोई शुल्क भुगतान नहीं करना है। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर किया जा सकता है। वेबसाइट पर आवेदन करते वक्त स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी देना होगा। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

शैक्षणिक योग्यता
वेस्टर्न रेलवे के अनुसार अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उनके पास मैट्रिक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा, आवेदकों की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित कैटेगिरी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो