सरकारी नौकरी: इस विभाग में 6060 पदों पर बंपर भर्ती, 9 फरवरी तक युवा कर सकते हैं आवेदन

मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड (ओएफबी) के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री रिक्रूटमेंट सेंटर ने हाल ही ट्रेड अप्रेंटिस के तहत आइटीआइ और नॉन आइटीआइ के कुल 6060 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

भिलाई. सीबीएसई ने हर साल होने वाले सेंट्रल टीचर इलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ सहित देश के सभी राज्यों के युवा टीचर बनने की इस योग्यता की परीक्षा को पास करने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं। हर साल छत्तीसगढ़ के हजारों युवा इस परीक्षा में शामिल होते हैं।

CBSE CTET: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सैकण्डरी एजुकेशन (CBSE) ने इस साल जुलाई सत्र में होने वाली CTET परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया शुरू कर दी है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं वे सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सीटेट परीक्षा 5 जुलाई को 20 भाषाओं में देश के 112 शहरों में होगी। सीटेट परीक्षा के इच्छुक उम्मीदवार 24 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 27 फरवरी दोपहर 3.30 बजे तक है।

ओएफबी में कुल 6060 पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन
मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड (ओएफबी) के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री रिक्रूटमेंट सेंटर ने हाल ही ट्रेड अप्रेंटिस के तहत आइटीआइ और नॉन आइटीआइ के कुल 6060 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभ्यर्थी की उम्र 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 09 फरवरी, 2020 के अनुसार की जाएगी। आवेदक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

( job opportunity)

आवेदन की अंतिम तिथि : 09 फरवरी, 2020

योग्यता : नॉन आइटीआइ कैंडिडेट के लिए न्यूनतम 40 प्रतिशत अंकों के साथ मैथेमेटिक्स व साइंस विषय प्रत्येक से 10वीं व समकक्ष पास होना अनिवार्य है। आइटीआइ कैंडिडेट केे लिए एनसीवीटी या एससीवीटी सेे मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में ट्र्रेड टेस्ट पास किया हो।

चयन : एकेडेमिक स्तर पर तैयार मेरिट लिस्ट के आधार पर अभ्यर्थी को मेडिकल फिटनेस टेस्ट, डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर अभ्यर्थी को चुना जाएगा।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned