BSP स्कूलों में एडमिशन के लिए शनिवार से रजिस्ट्रेशन : नॉन बीएसपी को लॉटरी से मिलेगा प्रवेश

बीएसपी एजुकेशन की इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन के लिए शनिवार से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। इन इंग्लिश मीडियम स्कूलों में नॉन बीएसपी सेक्टर के उन्हीं बच्चों का एडमिशन होगा, जिनका नाम लॉटरी से निकलेगा।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 10 Jan 2019, 11:05 PM IST

भिलाई@Patrika. बीएसपी एजुकेशन की इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन के लिए शनिवार से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। इन इंग्लिश मीडियम स्कूलों में नॉन बीएसपी सेक्टर के उन्हीं बच्चों का एडमिशन होगा, जिनका नाम लॉटरी से निकलेगा। हर बार की तरह ज्यादा मारामारी नॉन बीएसपी सीटों के लिए होगी। इस बार केवल 6 स्कूलों में ही पहली क्लास में प्रवेश दिया जाएगा। @Patrika.हालांकि लॉटरी की डेट अभी नहीं दी गई है, लेकिन फरवरी के आखिरी सप्ताह में लॉटरी निकली जाएगी। इसमें से भी निर्धारित 4 सीटों में पहली प्राथमिकता सिबलिंग कोटे यानी जिन बच्चों के भाई या बहन बीएसपी स्कूल में पढ़ते हैं, उन्हें दी जाएगी।

हर स्कूल में 4 सीट

बीएसपी की हर इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूलों की पहली क्लास में 45 सीट निर्धारित की गई है जिसमें से सिर्फ 4 सीट पर ही नॉन बीएसपी पालकों के बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा, जबकि 30 सीट बीएसपी कर्मी के बच्चों के लिए होंगी और 11 सीट आरईटी के तहत सुरक्षित रखी जाएगी। इस बार बीएसपी के ईएमएमएस सेक्टर 1, 2, 5, 7 , 9 और रुआबांधा स्कूलों में प्रवेश दिया जाएगा।

बीपीएल स्कूल में फ्री रजिस्ट्रेशन
भिलाई इस्पात विकास विद्यालय के सेक्टर 6, खुर्सीपार स्कूल में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा। @Patrika. बीपीएल परिवार के बच्चों के लिए संचालित इस स्कूल में भी पहली के लिए प्रवेश दिया जाएगा।

एडमिशन के लिए यह है जरूरी
बच्चे का जन्म प्रमाणपत्र
पासपोर्ट साइज फोटो
पिछली क्लास की मार्कशीट की फोटो कॉपी
एड्रेस प्रूफ

फैक्ट फाइल
ईएमएमएस- ६
सीटें- २७०
प्रति स्कूल- 45 सीट
बीएसपी कोटा- 30 सीट( प्रति स्कूल)
नॉन बीएसपी - 4 सीट (प्रति स्कूल)
आरटीई कोटा- 11 सीट (प्रति स्कूल)

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned