नगर निगम चुनाव: 22 जनवरी को जामुल-भिलाई, चरोदा और 23 को रिसाली निगम का होगा आरक्षण, निकाली जाएगी लॉटरी

दुर्ग जिला प्रशासन ने नगर निगम रिसाली, भिलाई चरोदा और नगर पालिका परिषद जामुल के चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके तहत तीनों निकायों के वार्डों का आरक्षण किया जाएगा।

By: Dakshi Sahu

Updated: 19 Jan 2021, 10:59 AM IST

दुर्ग. दुर्ग जिला प्रशासन ने नगर निगम रिसाली, भिलाई चरोदा और नगर पालिका परिषद जामुल के चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके तहत तीनों निकायों के वार्डों का आरक्षण किया जाएगा। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक 22 जनवरी को नगर पालिका परिषद जामुल और नगर पालिक निगम भिलाई चरोदा का आरक्षण किया जाएगा। वहीं नगर पालिक निगम रिसाली का आरक्षण 23 जनवरी को होगा। आरक्षण जिला मुख्यालय में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में किया जाएगा।

जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में निकाली जाएगी लॉटरी
कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक 22 जनवरी को सुबह 11 बजे आरक्षण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सबसे पहले नगर पालिक परिषद जामुल का आरक्षण किया जाएगा। यहां कुल 20 वार्ड है। वार्डों का आरक्षण जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में लॉटरी निकालकर की जाएगी और इसकी घोषणा मौके पर ही की जाएगी।

किया जाएगा वार्डों का आरक्षण
इसी तरह 22 जनवरी को ही दोपहर 2 बजे से नगर पालिक निगम भिलाई चरोदा के आरक्षण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। भिलाई चरोदा के 40 वार्डों का आरक्षण किया जाएगा। दूसरे दिन 23 जनवरी को सुबह 11 बजे से रिसाली नगर निगम का आरक्षण किया जाएगा। रिसाली नगर निगम में भी 40 वार्ड है। वार्डों के आरक्षण के संबंध में सभी संबंधितों को सूचना प्रेषित कर दी गई है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned