scriptसरकार की जय हो : तालपुरी इंटरनेशनल कॉलोनी के रहवासियों को भी सड़क पर उतरना पड़ा | Residents of Talpuri International Colony also had to land on the road | Patrika News

सरकार की जय हो : तालपुरी इंटरनेशनल कॉलोनी के रहवासियों को भी सड़क पर उतरना पड़ा

locationभिलाईPublished: Sep 01, 2018 09:06:51 pm

शहर की सबसे सभ्रांत कॉलोनियों में गिने जाने वाली तालपुरी इंटरनेशनल कालोनी के रहवासियों को भी हक के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा है।

Talpuri

सरकार की जय हो : तालपुरी इंटरनेशनल कॉलोनी के रहवासियों को भी सड़क पर उतरना पड़ा

भिलाई. शहर की सबसे सभ्रांत कॉलोनियों में गिने जाने वाली तालपुरी इंटरनेशनल कालोनी के रहवासियों को भी हक के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा है। कई बार ज्ञापन और विरोध प्रदर्शन के बाद भी छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल की ओर से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। मंडल के अधिकारी कालोनी की विभिन्न समस्याओं को नजर अंदाज कर सरकार की किरकिरी और छवि पर पलीता लगा रहे हैं। समस्याओं का निराकरण की ओर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
तालपुरी इंटरनेशनल कालोनी रेसिडेन्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन बी-ब्लाक

तालपुरी इंटरनेशनल कालोनी रेसिडेन्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन बी-ब्लाक के बैनरतले शनिवार को सर्विस टैक्स की वापसी की मांग को लेकर रहवासियों ने दुर्ग मंडल कार्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में मांगों से संबंधित नारे लिखे तख्ती और मंडल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यालय परिसर में सैकड़ों महिलाएं और पुरुष पहुंचे तो मंडल के अधिकारियों के भी होश उड़ गए। रहवासी हाउसिंग बोर्ड हाय-हाय और होश में आ आओं, सर्विस टैक्स वापस करो, के नारे लगा रहे थे। रहवासियों के विरोध को देखते हुए मंडल के उपायुक्त आरके राठौर ने एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल को चर्चा के लिए आमंत्रित किया। मंडल कार्यालय में कार्यपालन अभियंता विनोद कुमार गहरवाल, संपदा अधिकारी एसके चौहान की उपस्थित में एसोसिएशन की ओर से एसके शर्मा, सुनील चौरसिया, संजीव श्रीवास्तव, यमलेश देवांगन, मुकेश कुल्मी, श्रीनीवास राव ने चर्चा की।
Bhilai patrika
एसोसिएशन भी सर्विस टैक्स वापसी की मांग पर अड़ा रहा

इस दौरान मंडल के अधिकारी सिर्फ ज्ञापन लेकर खानापूॢत कार्रवाई और किसी प्रकार का आश्वासन से बचना चाह रहे थे। एसोसिएशन भी सर्विस टैक्स की मांग पर अड़ा रहा। जब-तक टैक्स वापसी की घोषणा नहीं की जाती तब-तक वे कार्यालय का घेराव की चेतावनी दी। अंतत: उपायुक्त राठौर ने रायपुर मुख्यालय से फोन पर बात की और बताया कि सर्विस टैक्स वापसी की दिशा में प्रकरण विचाराधीन है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के अदेश के तहत सभी को सर्विस टैक्स की वापसी की जाएगी। इस मुद्दे को बोर्ड में मीटिंग में रखा जाएगा। इस प्रक्रिया में लगभग दो-से तीन महीने लग सकते हैं। इस आश्वासन के बाद आक्रोशित लोग वापस लौटे।
Bhilai
आज के धरना प्रदर्शन में ओपी मीणा, केआर देशमुख, संतोष साहू, इंद्रजीत घोष, जीडी बेनर्जी, डा. लक्ष्यप्रद, डा. अरुण साहू, अमल दास, हरीष बैतुले, महेश विश्वकर्मा, रवि कुमार, डीसी गरेवाल, जी बामनिया, डीडी रेड्डी, प्रदीप वर्मा, मनीष सोनी, टीएस ठाकुर, प्रदीप खरे, श्रद्धा बैतुले, चन्दना सेन, ममता मिश्रा, सीमा देवनाथ, बिमला दास, ज्ञानेश्वरी शर्मा आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो