script

सिंटर प्लांट 3 में डस्ट की समस्या से जूझ रहे कर्मचारियों में आक्रोश

locationभिलाईPublished: Jan 15, 2018 11:54:55 pm

भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटर प्लांट-3 की समस्या को पहले सीटू ने उठाया।

Union meeting

Union meeting

भिलाई . भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटर प्लांट-3 की समस्या को पहले सीटू ने उठाया। इसके बाद अन्य यूनियन ने भी प्रबंधन से मिलकर एसपी-3 के डस्ट व दूसरी दिक्कत को दूर करने की मांग करते हुए आवाज बुलंद की। यहां विभाग में समस्या देखने हर १५ दिनों में नेता पहुंच रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान कोई नहीं कर रहा है। इससे कर्मचारी नाराज हैं।
सिंटर प्लांट 3 में में आक्रोश

बीएसपी के एसपी-3 में इंटक महासचिव एसके बघेल अन्य पदाधिकारियों के साथ पहुंचे। यहां मौजूद कर्मियों ने बताया कि स्क्रीन बिल्डिंग में पानी की सप्लाई नहीं होने से विभाग में पर्याप्त उजाला नहीं रहता है। डस्ट से हर कर्मचारी यहां परेशान हैं। कर्मियों की संख्या कम हो गई है, जो काम कर रहे हैं उन पर काम का दबाव बढ़ गया है। महासचिव ने एसपी-3 के विभाग प्रमुख व्हीके रथ से यहां की परेशानी को लेकर चर्चा की। विभाग प्रमुख के साथ विभाग का दौरा किया। बघेल ने समस्याओं का जल्द निराकरण करने की मांग की।
लिफ्ट हो रहा बार-बार खराब

एसपी-3 पहुंचे यूनियन नेताओं को मशीन-1 व 2 के कर्मियों ने बताया कि स्क्रीन बिल्डिंग में करीब 70 फीट ऊपर चढ़कर कर्मचारी काम करते हंै। यहां का लिफ्ट बार-बार खराब हो जाता है। कर्मियों को सीढ़ी में चढ़कर ऊपर तक जाना पड़ता है। पानी सप्लाई के लिए लाइन नहीं है, प्यास लगने पर कर्मचारी को नीचे उतरना पड़ता है
डस्ट के कारण क्रेन ऑपरेट करने में हो रही दिक्कत

डस्ट अधिक होने के कारण जॉब ठीक से दिखाई नहीं पड़ता, जिससे क्रेन ऑपरेट करने में दिक्कत होती है। कर्मियों ने विभाग में उचित लाइट की व्यवस्था नहीं होने व जगह-जगह धूल के ढेर जमा होने के कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। स्क्रीन बिल्डिंग के समीप डी-डस्टिंग यूनिट लगाने की जरूरत है। महासचिव ने कर्मियों की समस्याएं सुनने के बाद विभाग प्रमुख से चर्चा की। इस मौके पर एनएस बंछोर, राजेंद्र पिल्ले, चंद्रशेखर सिंह, संजय साहू, एसके खिचरिया, व्हीके मजूमदार, जेएस सेंगर, शेखर शर्मा, पीके विश्वास, मदन लाल सिन्हा, मनोज मसीह, एनपी बारले, एसके सोनी, हेमलाल अंसारी, रामाराव, महेंद्र वर्मा, मुकेश वर्मा मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो