script

रिटायर्ड BSP कर्मी के साथ धोखाधड़ी, दलालों ने करवा दी ऐसी जमीन की रजिस्ट्री जो रिकॉर्ड में है पर मौके पर नहीं

locationभिलाईPublished: Dec 07, 2019 03:49:39 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

कोहका में ऐसे जमीन क ी रजिस्ट्री करा दी गई जो दस्तावेज में तो है,लेकिन मौके पर नहीं है। जमीन कारोबारियों ने रिडायर्ड बीएसपी कर्मचारी फरीद नगर निवासी मुतीम खान को यह कहते हुए घुमाते रहे कि तीन माह में दूसरी जमीन दे देंगे। (Bhilai crime news)

रिटायर्ड BSP कर्मी के साथ धोखाधड़ी, दलालों ने करवा दी ऐसी जमीन की रजिस्ट्री जो रिकॉर्ड में है पर मौके पर नहीं

रिटायर्ड BSP कर्मी के साथ धोखाधड़ी, दलालों ने करवा दी ऐसी जमीन की रजिस्ट्री जो रिकॉर्ड में है पर मौके पर नहीं

दुर्ग. कोहका में ऐसे जमीन क ी रजिस्ट्री करा दी गई जो दस्तावेज में तो है,लेकिन मौके पर नहीं है। इस आशय की जानकारी मिलते ही जमीन कारोबारियों ने रिडायर्ड बीएसपी (Bhilai steel plant) कर्मचारी फरीद नगर निवासी मुतीम खान को यह कहते हुए घुमाते रहे कि तीन माह में दूसरी जमीन दे देंगे। इस मामले में दुर्ग पुलिस ने षडयंत्र कर धोखाधड़ी करने के आरोप में कोसानगर निवासी सैय्यद महफुज (62), नेहरु भवन मार्ग सुपेला निवासी राजेन्द्र सोनी (42) व सहयोग करने वाले नियाज अहमद (31) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। (Bhilai police)
Read more: भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा, ड्यूटी कर रहे ठेका श्रमिक के ऊपर गिरा क्रेन, मौत से सदमे में परिजन ….

जमीन मौके पर नहीं
पुलिस के मुताबिक इस मामले में मुतीम खान की पत्नी फरीद नगर निवासी शहनावाज खान ने शिकायत की है। पीडि़त महिला ने पुलिस को बताया कि जमीन कारोबारी सैय्यद महफूज से उनकी जान पहचान है। उन्होंने जमीन खरीदने की इच्छा जताई थी। तब 2016 में सैय्यद महफूज ने कोहका में यह कहते जमीन दिखाई कि जमीन राजेन्द्र सोनी की है। उसके नाम से पावर ऑफ अटर्नी है। जमीन का सौदा 800 वर्गफीट के हिसाब से तय हुआ। इसके बाद दोनों ने 19 सिंतबर को जमीन 12 लाख लेकर रजिस्ट्री कर दी। बाद में खुलासा हुआ कि जिस आकार का जमीन उन्हें दी गई है उस आकार की जमीन मौके पर है ही नहीं।
ऐसे खुला मामला
शिकायतकर्ता ने पुलिस को जानकारी दी कि वह रजिस्ट्री के बाद जमीन पर बाउंड्रीवाल बनवाना चाहते थे। तैयारी भी कर ली थी, लेकिन एन वख्त पर आनंद राव ने उस जमीन पर दावा कर दिया। बाद में खुलासा हुआ कि उक्त स्थान पर 2235 वर्गफीट जमीन है ही नहीं।
दिया आश्वासन
मामले का खुलासा होते ही पीडि़त दंपती ने सैय्यद महफूज और राजेन्द्र सोनी से मुलाकात की। तब दोनों ने आश्वासन दिया कि वे तीन माह के भीतर दूसरी जगह उसी कीमत की जमीन दे देेंगे, लेकिन वे उन्हें लगातार गुमराह करते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो