scriptआयुक्त ने इंजीनियरों-ठेकेदारों की बैठक में कहा काम घटिया हुआ तो सब इंजीनियर होंगे दोषी, ठेकेदार का भी नहीं होगा भुगतान | Risali Corporation Commissioner took a meeting of contractors | Patrika News

आयुक्त ने इंजीनियरों-ठेकेदारों की बैठक में कहा काम घटिया हुआ तो सब इंजीनियर होंगे दोषी, ठेकेदार का भी नहीं होगा भुगतान

locationभिलाईPublished: Jul 24, 2021 05:54:04 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

नगर निगम रिसाली के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने साफ चेतावनी दी है कि निर्माण कार्यों में क्वालिटी से समझौता किसी हाल में नहीं किया जाएगा। अगर गड़बड़ी पाई गई तो पहले सब इंजीनियर दोषी होगा।

आयुक्त ने इंजीनियरों-ठेकेदारों की बैठक में कहा काम घटिया हुआ तो सब इंजीनियर होंगे दोषी, ठेकेदार का भी नहीं होगा भुगतान

आयुक्त ने इंजीनियरों-ठेकेदारों की बैठक में कहा काम घटिया हुआ तो सब इंजीनियर होंगे दोषी, ठेकेदार का भी नहीं होगा भुगतान

भिलाई. नगर निगम रिसाली के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने साफ चेतावनी दी है कि निर्माण कार्यों में क्वालिटी से समझौता किसी हाल में नहीं किया जाएगा। अगर गड़बड़ी पाई गई तो पहले सब इंजीनियर दोषी होगा। उन्हें कारण बताना होगा। सब इंजीनियर को प्रतिदिन मुख्य कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर को प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा है। ठेकेदारों को साफ हिदायात दी गई है कि कार्य की गुणवत्ता खराब होने पर अंतिम भुगतान रोक दिया जाएगा। इसके लिए वे कभी भी, कहीं भी औचक निरीक्षण करेंगे। नवगठित रिसाली निगम के 18 माह में स्वीकृत हुए 388 विकास कार्यों की समीक्षा सर्वे ने की। 50 से भी अधिक ठेकेदारों से चर्चा करते आयुक्त ने कहा कि क्वालिटी से किसी तरह समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 150 से भी अधिक कार्यों का वर्क ऑर्डर जारी किया जा चुका है। ऐसे सभी कार्य शीघ्रता से पूरा करें। ठेकेदार बारिश या अन्य बहाना न बनाएं।
कार्यों में तेजी लाने बुलाई थी बैठक
समीक्षा बैठक का मुख्य उद्देश्य कार्यों में तेजी लाने के साथ ही कार्यों में आने वाले व्यवहारिक दिक्कतों को दूर करना था। ठेकेदार और निगम अधिकारियों की संयुक्त समीक्षा बैठक में नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, मुख्य कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर, सहायक अभियंता राजकुमार जैन, उपअभियंता डिगेश्वरी चंद्राकर, एस के सिंह भदौरिया, उमयंती ठाकुर, अखिलेश गुप्ता, हिमांशु कावड़े व नितीन अमन साहू आदि उपस्थित थे।
ड्राइंग बदलने पर कार्रवाई
रिसाली निगम आयुक्त ने कहा कि विकास कार्य के लिए स्वीकृत नक्शा व डिजाइन पर ही ठेकेदार कार्य करें। आवश्यकता पडऩे पर वे उच्च अधिकारियों से पहले चर्चा करें। दिशा निर्देश मिलने के बाद ही ठेकेदार अंतिम निर्णय लें। ठेकेदार अगर स्वयं अंतिम निर्णय लेते हैं तो इसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।
रिसाली में निर्माण कार्य
अब तक स्वीकृत कार्य – 388
स्वीकृत कार्य पूर्ण – 129
स्वीकृत कार्य प्रगति पर – 65
वर्क ऑर्डर जारी – 194

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो