scriptRisali Corporation demolished 60 feet long wall of apartment built on | नाले की जमीन पर बने अपार्टमेंट की 60 फीट लंबी दीवार को निगम ने ढहाया | Patrika News

नाले की जमीन पर बने अपार्टमेंट की 60 फीट लंबी दीवार को निगम ने ढहाया

मैत्रीकुंज में चल रहे नाला निर्माण में बाधा बना अतिक्रमण सोमवार को हटा दिया गया। लगभग 60 फीट लंबी बाऊंड्रीवॉल को गिराने महापौर शशि सिन्हा व निगम आयुक्त आशीष देवांगन स्वयं पहुंचे थे।

भिलाई

Updated: March 14, 2022 06:20:41 pm

भिलाई. मैत्रीकुंज में चल रहे नाला निर्माण में बाधा बना अतिक्रमण सोमवार को हटा दिया गया। लगभग 60 फीट लंबी बाऊंड्रीवॉल को गिराने महापौर शशि सिन्हा व निगम आयुक्त आशीष देवांगन स्वयं पहुंचे थे। मलवा हटाने के बाद नाला निर्माण कार्य दोबारा शुरू होगा।
नाले की जमीन पर बने अपार्टमेंट की 60 फीट लंबी दीवार को निगम ने ढहाया
नाले की जमीन पर बने अपार्टमेंट की 60 फीट लंबी दीवार को निगम ने ढहाया
लंबे समय से चले आ रहे आकृति अपार्टमेंट व निगम प्रशासन के बीच विवाद का पटाक्षेप हो गया। निगम के अधिकारियों ने आकृति अपार्टमेंट का 60 फीट बाऊंड्रीवाल ढहा दिया। नाला की शुरूआत में पहले वर्मा परिवार ने अतिक्रमण किया था। इसे हटाने के बाद विवाद गहरा गया। अपार्टमेंट के मालिक का कहना था वह अपने हिस्से की जमीन पर बाऊंड्रीवाल बनाया है। विवाद के चलते नाला निर्माण कार्य बीच में ही अटक गया था। अतिक्रमण हटाते समय मौके पर एमआईसी सद्स्य चन्द्रभान सिंह ठाकुर, गोविन्द चतुर्वेदी, परमेश्वर, सोनिया देवांगन, सहायक अभियंता आरके जैन, उपअभियंता हिमांशु कावड़े, राजस्व अधिकारी हरचरण सिंह अरोरा व संजय वर्मा उपस्थित थे।
निगम को केवल 5 फीट जगह मिल रही थी
मैत्रीकुंज में बनाए जा रहे नाला की चौड़ाई 13 फीट है। नाला के दोनों ओर 1-1 फीट जगह छोडऩा है। आकृति अपार्टमेंट के मुख्य गेट के पास चौड़ाई तो ठीक थी, लेकिन कुछ दूरी पर निगम को केवल 5 फीट जगह मिल रही थी। अपार्टमेंट की बाऊंड्रीवाल होने की वजह से काम रुक गया था।
सीमांकन के बाद हटाया अतिक्रमण
कार्य रुकने के बाद कागजी विवाद शुरू हो गया था। अपार्टमेेंट के मालिक का कहना था कि वह अपने हिस्से की जमीन पर काबिज है। निगम प्रशासन द्वारा सीमांकन कराने के बाद बिल्डर ने सहयोग करना शुरू किया। राजस्व विभाग द्वारा चर्चा करने के बाद अतिक्रमण हटाया गया।
अतिक्रमण कभी बाधा नहीं बनेगा
मौके पर पहुंची महापौर शशि सिन्हा ने कहा कि रिसाली निगम गठन के बाद क्षेत्र को संवारने लगातार प्रयास किया जा रहा है। विकास कार्य में अतिक्रमण का बाधा कभी बर्दास्त नहीं किया जाएगा। थोड़ा सा अतिक्रमण हटाने से लाखों का भला होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्तकहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासाकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदश्रीलंका में फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, पेट्रोल 420 तो डीजल 400 रुपए प्रति लीटरकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.