एक्सपायरी अनुज्ञप्ति रख बेच रहा था दवा इधर लॉकडाउन में कपड़ा दुकान खोलकर बैठा था व्यापारी, निगम ने वसूला जुर्माना

Lockdown in Durg: रिसाली नगर पालिक निगम के आयुक्त के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान में आशीष नगर के दवा विक्रेता के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 13 May 2021, 05:48 PM IST

भिलाई. जीवन रक्षक दवा बेचने वाले व्यापारी ही एक्सपायरी अनुज्ञप्ति के भरोसे कारोबार कर रहे हैं। रिसाली नगर पालिक निगम के आयुक्त के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान में आशीष नगर के दवा विक्रेता के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। खिलेन्द्र मेडिकल स्टोर्स के संचालक से 5000 रुपए जुर्माना भी वसूला गया है। रिसाली निगम क्षेत्र में संचालित दवा दुकानों की विशेष जांच की जा रही है। इस दौरान निगम के अधिकारी कार्यालय द्वारा जारी गुमास्ता और अनुज्ञप्ति प्रमाण पत्र की जांच कर रहे है। कई मेडिकल स्टोर्स की अनुज्ञप्ति वैधता समाप्त हो चुकी है। इसके बाद भी वे बेधड़क कारोबार कर रहे हंै। ऐसे दवा कारोबारियों से निगम के अधिकारी 5000 अर्थदंड वसूलकर लॉकडाउन (Lockdown in Chhattisgarh) अवधि के बाद तत्काल अनुज्ञप्ति प्रमाण पत्र बनवाने समझाइश दे रहे हैं। सप्ताह भर में नगर पालिक निगम ने 5 वें दुकानदार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। कार्रवाई में राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम धर्मरक्षक पाठक, टेकराम हरिन्द्रवार व पंकज भगत आदि शामिल थे।

कपड़ा दुकान संचालक घेरे में
इस वर्ष तीसरे चरण के लॉकडाउन में जिला प्रशासन ने कुछ दुकानदारों को शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। इसके बाद भी कुछ व्यापारी नियमों को ताक पर रख दुकान संचालित कर रहे हैं। कृष्णा टॉकिज रोड में कपड़ा दुकान खोले जाने पर निगम ने 5000 रुपए जुर्माना वसूल कर क्लॉथ सेंटर को बंद कराया। खराब मौसम की वजह से स्ट्रीट वेंडर को एक जगह खड़े होकर फल, सब्जी व अंडा बेचने की अनुमति दी थी। मौसम खुलने के बाद भी पसरा लगाकर सामान बेचने वाले से 2900 रुपए जुर्माना वसूला गया।

कपड़ा दुकान में लगी थी भीड़, 10 हजार रुपए रुपए जुर्माना
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर निगम की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। पॉवर हाउस मार्केट में बड़ी संख्या में दुकान खुलने की शिकायत और बाजार क्षेत्र में लोगों की अधिक आवाजाही की सूचना पर निगम की टीम पहुंची और अनावश्यक रूप से खुली दुकानों को बंद कराया। मार्केट में अनावश्यक घूम रहे लोगों को पुलिस बल के सहयोग से हटाते हुए भीड़ खाली कराई गई।पॉवर हाउस के मुख्य मार्केट में दुकानें खुलने की शिकायत पर जोन-3 की आयुक्त प्रीति सिंह राजस्व विभाग की टीम, छावनी थाने का बल और बटालियन के जवानों के साथ मार्केट पहुंची। मार्केट में प्रभुदयाल कलेक्शन कपड़ा दुकान खुली होने और 7 से 10 ग्राहक खरीदारी करते हुए पाए जाने पर 10 हजार रूपए अर्थदंड वसूला। इसके बाद टीम पुलिस बल के साथ निरीक्षण करते हुए फल और सब्जी मंडी पहुंची। वहां बड़ी संख्या में सब्जी वाले पसरा तथा फल वाले एक स्थान पर ठेला लगाकर बेच रहे थे। सभी को सख्त लहजे में समझाइश के साथ छोड़ा गया। हिदायत दी गई कि दोबारा पकड़े जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned