बिना मास्क पहने आठ बाई दस के कमरे में पढ़ रहे थे 15 बच्चे, निगम ने कराया कोचिंग सेंटर बंद

आठ बाई दस वर्गफीटके कमरे में संचालित कोचिंग सेंटर में लगभग 15 बच्चों को बैठाकर पढ़ाया जा रहा था। यहां पढऩे और पढ़ाने वाले कोई भी मास्क नहीं पहना था।

By: Dakshi Sahu

Updated: 15 Sep 2020, 05:50 PM IST

भिलाई. कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसके बाद भी लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही हैं। अपर कलेक्टर व रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे के निर्देश पर रिसाली नगर निगम की टीम ने स्टेशन मरोदा में संचालित समर्पण एकेडमी को बंद कराया।

दरअसल यहां आठ बाई दस वर्गफीटके कमरे में संचालित कोचिंग सेंटर में लगभग 15 बच्चों को बैठाकर पढ़ाया जा रहा था। यहां पढऩे और पढ़ाने वाले कोई भी मास्क नहीं पहना था। निगम के अधिकारियों ने इस लापरवाही पर कोचिंग संचालक को फटकार लगाई। कोचिंग को भी बंद कराया। निगम प्रशासन ने चेतावनी दी कि कोचिंग का संचालन निर्धारित मापदंड पर ही किया जाए। अन्यथा जुर्माना के साथ सील बंद कार्रवाई की जाएगी।

निर्धारित समय के बाद व्यापार, 7100 रुपए जुर्माना वसूला
कोरोना की वजह से कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने अलग-अलग व्यवसाय के लिए समय सीमा निर्धारित की है। इसकी मॉनिटरिंग निगम क्षेत्र मेें तीन अधिकारियों की टीम कर रही है। निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू के निर्देशन में राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम, सहायक राजस्व निरीक्षक विनोद शुक्ला व रामेश्वर निषाद की टीम ने मास्क नहीं पहनने वालों से 2200 और फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर 4900 रूपए जुर्माना वसूला।

जहां जांच वहां पहले सेनिटाइज
कोरोना संक्रमित की तलाश कर उपचार देने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में फीवर क्लीनक संचालित करने के साथ ही जांच के लिए स्वाब कलेक्शन किया जा रहा है। यह कार्य रिसाली निगम क्षेत्र के टंकी मरोदा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। आयुक्त के निर्देश पर निगम के कर्मचारी प्राथमिकता के साथ अस्पतालों को सेनिटाइज कर रहे हंै। साथ ही पॉजिटिव मरीज के रिहायशी क्षेत्रोंं में भी सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned