भिलाई: आयुक्त विजिट में जन्म मृत्यु पंजीयन कार्यालय का बाबू मिला गायब, नाराज अधिकारी ने थमाया नोटिस

नगर पालिक निगम रिसाली में जन्म मृत्यु कार्यालय के बाबू के नदारद रहने पर अपर कलेक्टर व निगम आयुक्त ने सख्त तेवर दिखाए। उन्होंने तत्काल शोकॉज जारी करने निर्देश दिए।

By: Dakshi Sahu

Updated: 25 Jan 2021, 01:40 PM IST

भिलाई. नगर पालिक निगम रिसाली में जन्म मृत्यु कार्यालय के बाबू के नदारद रहने पर अपर कलेक्टर व निगम आयुक्त ने सख्त तेवर दिखाए। उन्होंने तत्काल शोकॉज जारी करने निर्देश दिए। आयुकत शनिवार को शाम 4 बजे श्याम नगर स्थित पानी टंकी कार्यालय पहुंचे और निरीक्षण किया। आयुक्त के कार्यालय पहुंचने पर अधिकारी कर्मचारी सकते में आ गए थे। राजस्व कार्यालय पहुंचे आयुक्त ने अधिकारियों व कर्मचारिायों से कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने राशन कार्ड वितरण शीघ्रता से करने निर्देश दिए। जन्म मृत्यु व विवाह पंजीयन कार्यालय में केवल कम्प्यूटर ऑपरेटर होने पर नाराजगी जाहिर की। आयुक्त ने नदारद लिपिक कादिर खान के खिलाफ शो कॉज जारी करने निर्देश दिए। आयुक्त ने अधीक्षक व लेखा कक्ष का भी निरीक्षण किया। विलंब से आने व निर्धारित समय के पहले घर लौटने वालों के वेतन कटौती के निर्देश दिए।

गंदगी देख दी चेतावनी
निरीक्षण के दौरान आयुक्त संपत्तिकर वसूली कक्ष भी पहुंचे। कक्ष में गंदगी देख आयुक्त प्रकाश कुमार ने स्पैरो कंपनी के कर्मचारियों को हिदायत दी। साथ ही टार्गेट पर फोकस करने कहा। आयुक्त ने सभी कर्मचारियों को निर्धारित समय तक फील्ड में रहने की कहा।

नव निर्मित भवन की आड़ में अतिक्रमण
मॉर्निंग विजिट के तहत आयुक्त शनिवार को शनिचरी बाजार रूआबांधा पहुंचे। व्यवस्था देखने के बाद आयुक्त नव निर्मित सतनाम भवन का निरीक्षण किया। भवन की आड़ में कुछ लोग बांस बल्ली से अतिक्रमण कर रखे थे जिसे हटाने के निर्देश दिए।

सड़क पर मटेरियल, होगी कार्रवाई
क्षेत्र में सड़क किनारे भवन निर्माण सामाग्री रखने वालों के खिलाफ निगम कार्रवाई करेगा। निगम आयुक्त सर्वे ने निर्देश दिए है कि बिना अनुमति सड़क पर ईट, गिट्टी, रेत या सेंटरिंग लकड़ी रखने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर चालानी कार्रवाई करें।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned