बरातियों से भरी थी बस, अचानक फेल हो गया ब्रेक, कंडक्टर की इस तरकीब से बची जान

कैंप क्षेत्र से बाराती लेकर निकली एक बस का तीन दर्शन मंदिर के पास ब्रेक हो गया था। बस ने सर्विस रोड पर खड़े दो ऑटो को ठोकर मार दी।

By: Dakshi Sahu

Published: 25 Apr 2018, 03:57 PM IST

भिलाई . कैंप क्षेत्र से बाराती लेकर निकली एक बस का तीन दर्शन मंदिर के पास ब्रेक हो गया था। बस ने सर्विस रोड पर खड़े दो ऑटो को ठोकर मार दी। वहीं कुछ बारातियों ने तो गंभीर हादसा होने के डर से बस से छलांग लगा दी। चालक और कंडक्टर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। चालक ने स्टेयरिंग नहीं छोड़ी और कंडक्टर ने अपनी जान की परवाह किए बिना ही बस से छलांग लगाई और पहिए के सामने पत्थर रखकर बस को रोक दिया।

कंडेक्टर ने बस से कूदकर रखा पहिए के सामने पत्थर
मंगलवार शाम ४ बजे तीन दर्शन मंदिर के पास यह यह हादसा हुआ। चंद्रा मौर्या चौक पर तैनात रहे ट्रैफिक पुलिस ने बताया बस सीजी ०४ ई ३४७२ लक्ष्मी ट्रेवल्स की है। चालक बादशाह खान कैंप एरिया से बारात लेकर उल्टे साइड सर्विस लेन से होते हुए दुर्ग की ओर जा रहा था। ऑटो को ठोकने के बाद जब बस आगे जाकर धीमी हुई, तब कंडक्टर बस से कूदकर दौड़ लगाते हुए पहिए में पत्थर लगा दिया। बस रुक गई। तब बस में बैठे लोगों ने राहत की सांस ली।

गाय को बचाने रेलिंग से टकराया ट्रक
सुबह करीब १० बजे बसंत टॉकिज के सामने एक हादसा हो गया। इंडियन गैस एजेंसी का ट्रक चालक रायपुर की ओर जा रहा था। तभी सामने से एक गाय आ गई। चालक ने गाय को बचाने के चक्कर में दाहिने साइड मोड़ा। तब तक ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर लगी लोहे की रेलिंग से टकरा गई। ट्रक की रफ्तार अधिक होने से करीब १० फीट तक की रेलिंग को तोड़ते हुए आगे खड़ी हुई। अच्छा हुआ कि रास्ते में कोई नहीं आया, इसलिए गंभीर हादसा टल गया।

क्रिकेट की पुरस्कार राशि मांगने पर युवक की पिटाई कर दी
तीन दर्शन मंदिर के पास दो महीने पहले हुई क्रिकेट स्पर्धा में बोल बम क्रिकेट क्लब की जीत हुई थी। आयोजन समिति ने समापन के तुरंत बाद पुरस्कार राशि नहीं दी। टीम के खिलाड़ी ने पुरस्कार राशि की मांग की तो आयोजकों ने उसकी धुनाई कर दी।

पुलिस ने इस मामले में पीडि़त की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धारा 147 (बलवा), 294 (गाली-गलौज), 506 (धमकी) और 323 (मारपीट) के तहत जुर्म दर्ज किया। केम्प-1 तीन दर्शन मंदिर निवासी पीडि़त तरुण साव (22) की शिकायत पर आरोपी विपुल , परमजीत सिंह, अशोक पाठक, अक्खा यादव और सिंघम यादव उर्फ हेमू के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned