लॉकडाउन में फिल्मी स्टाइल में स्कूल का ताला तोड़कर घुसा चोर, तीन सीसीटीवी कैमरा चुराया पर एक में हो गया कैद

स्कूल में घुसे आरोपी ने बड़े ही शातिर अंदाज में चोरी किया। ताला लोहे के रॉड से तोड़कर अंदर घुसा। स्कूल में लगे तीन सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया। (Bhilai crime news)

By: Dakshi Sahu

Updated: 13 Apr 2021, 05:48 PM IST

भिलाई. भिलाई से लगे ग्राम उमरपोटी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चोरों ने सेंधमारी कर कंप्यूटर, सीसीटीवी कैमरे और अन्य सामान उड़ा दिए। कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से स्कूल बंद था। इसका फायदा उठाकर वारदात को अंजाम दिया, लेकिन चोर की तस्वीर एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत जुर्म दर्ज किया है। उतई थाना पुलिस ने बताया कि स्कूल की प्राचार्य कृति प्रधान (53 वर्ष) ने शिकायत की है कि लॉकडाउन की वजह से स्कूल बंद था। 11 अप्रैल को स्कूल का चपरासी पौधों में पानी डालने पहुंचा तो देखा स्कूल के दरवाजे का ताला टूटा था। स्कूल के कार्यालय के अंदर में लगे एचपी कंपनी का दो मॉनिटर और तीन सीसीटीवी कैमरा चोरी हो गए हैं।

आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद
स्कूल में घुसे आरोपी ने बड़े ही शातिर अंदाज में चोरी किया। ताला लोहे के रॉड से तोड़कर अंदर घुसा। स्कूल में लगे तीन सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया। जिससे उसकी तस्वीर कैमरे में न आए। उधर एक सीसीटीवी कैमरे पर उसकी नजर नहीं पड़ी। उसी कैमरे में आरोपी कैद हो गया। प्राचार्य ने बताया कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। गांव के सरपंच को भी चोरी की घटना से अवगत कराया गया है।

स्क्रेप यार्ड कंपनी में लगी आग, परिसर में खड़ा ट्रक भी जल गया
भिलाई के हथखोज वेद स्टील की स्क्रेप यार्ड में सोमवार दोपहर को आग लग गई। सूचना पर दुर्ग आपातकालीन सेवा अग्निशमन मौके पर पहुंची। आग बुझाने का कार्य शुरु किया। परिसर में खड़े हाइवा का टायर जलकर खाक हो गया। लोहे की कटाई के दौरान चिंगारी उठी और आग पकड़ लिया है। हालांकि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। भिलाई तीन थाना पुलिस ने बताया कि सोमवार दोपहर 2:30 बजे कंपनी में मजदूर लोहा काटने का कार्य कर रहे थे। उसी दौरान चिंगारी उठ गई और आग पकड़ लिया। कंपनी में मौजूद कर्मियों ने पहले बुझाने का प्रयास किया। जब आग बढऩे लगी। तब पुलिस नियंत्रण कक्ष फ ायर कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। दमकल कर्मी पहुंचे यार्ड में रखा स्क्रेप जल रहा था। परिसर में ही एक कोरबा पासिंग हाइवा खडा था। उस गाड़ी में आग पकड़ लिया। जिससे उसका टायर जलकर खाक हो गया। फैक्ट्री प्रेम साहू किराए पर लेकर संचालित करता है। आग बुझाने में अग्निशमन कर्मी एफ प्रवीण बारा, नागेश मारकंडे, पराग भोसले, नगर सैनिक मोहन राव, हीरामन की सराहनीय भूमिका रही।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned