एनएमडीसी में नौकरी का झांसा देकर 35 लाख रुपए की ठगी, स्टांप पेपर में कराया था इकरारनामा

एनएमडीसी (NMDC) में नौकरी, एक संस्था में पार्टनर और रकम डबल करने का झांसा दिया और 35 लाख रुपए की ठगी कर लिया।

By: Dakshi Sahu

Published: 17 Jun 2020, 02:02 PM IST

भिलाई. एनएमडीसी में नौकरी, एक संस्था में पार्टनर और रकम डबल करने का झांसा दिया और 35 लाख रुपए की ठगी कर लिया। इस मामले में तीन महिला समेत चार आरोपी शामिल है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज किया है। भिलाई तीन टीआई संजीव मिश्रा ने बताया कि पदुमनगर निवासी अभेराम साहू ने शिकायत की है कि रायपुर निवासी आरोपी पूनम नायक, खुशबू नायक उर्फ राखी ध्रुव, भिलाई-3 शोभा साहू और डीपी देशमुख मिलकर साजिश रची।

पीडि़त अभेराम साहू की पत्नी आभा साहू शासकीय नौकरी में है। शोभा ने अभेराम को उक्त आरोपियों से मिलवाया। तब सभी एक राय होकर अभेराम को झांसा दिया कि केंद्र सरकार का उपक्रम एनएमडीसी बचैली में पोस्ट खाली है। वहां नौकरी लगवा देंगे। आरोपियों के झांसे में आकर 24 लाख रुपए दे डाला। शिकायत पर पुलिस ने दोशपति श्रीधर समेत उसके साथियों के खिलाफ धारा 120 बी, 419, 420, 467, 468, 471 के तहत जुर्म दर्ज किया।

रकम को डबल करने का झांसा देकर 11 लाख लिए
टीआई ने मिश्रा ने बताया कि डीपी देशमुख के खिलाफ शिकायत है कि उन्होंने अभेराम की पत्नी आभा साहू को उसकी संस्था में जुडऩे की प्रस्ताव रखा। इस संस्था में पैसे इनवेस्ट करने पर रकम को दोगुना करने का लालच दिया। उसके झांसे में आकर अभेराम ने 11 लाख रुपए जमा कर दिया। देशमुख ने उससे 100 रुपए के स्टाम्प पेपर पर इकरारनामा कराया और 31 लाख 24 हजार 500 रुपए हड़प लिए। जब अभेराम ने पैसे लौटाने कहा तो उसे ऊंची पहुंच का धौंस दिखाया। टीआई ने बताया कि इस मामले की तहकीकात की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ साबूत जुटाए जा रहे हैं।

22 लाख की धोखाधड़ी, अपराध दर्ज
सुपेला टीआई गोपाल वैश्य ने बताया कि रायपुर निवासी आरोपी दोशपति श्रीधर ने रेलवे कर्मी एन श्रीनिवास राव के नाम से 22 लाख रुपए का होम लोन लिया। फर्जी दस्तावेज पेश किया। लोन को चुकाना बंद कर उक्त राशि गबन कर दिया। बैंक दस्तावेजों की जांच की तब पता चला कि आरोपी दोशपति ने खुद को रेलवे कर्मी बताकर फर्जी दस्तावेज जमा किया है।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned