लॉक डाउन में नियम तोडऩे वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घर के आंगन में की थी भीड़ इकट्ठा, 35 पर जुर्म दर्ज

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से शासन ने जिले में धारा 144 लगाई दी गई है। इस बीच नियमों की उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती बरत रही है। (corona lockdown in chhattisgarh)

By: Dakshi Sahu

Published: 28 Mar 2020, 01:24 PM IST

भिलाई. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की वजह से शासन ने जिले में धारा 144 लगाई दी गई है। इस बीच नियमों की उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती बरत रही है। लगातार समझाने के बावजूद लोग बाहर निकल रहे हैं। वहीं तय समय के बाद सब्जी व खाद्य सामग्री बिक्री कर भीड़ लगाने वाले व्यापारियों के खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्र की पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।

होटल मालिक गिरफ्तार
वैशाली नगर टीआई दिलीप सिंग सिसोदिया ने बताया कि रामनगर शनि मंदिर के पास होटल व्यवसायी गगन साहू (30 वर्ष) तय समय का उलघंन करते हुए दुकान के सामने दही, दूध बेच रहा था। रोड पर भीड़ इक्_ी हो गई थी। दही और दूध को जब्त कर गगन के खिलाफ धारा 269 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई की गई।

सब्जी वाला गिरफ्तार
भिलाई नगर टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि सुपेला निवासी छोटू साव सब्जी दुकान लगाकर सेक्टर-7 में बेच रहा था। सस्ती सब्जी का प्रलोभन देकर बिक्री कर रहा था। इसके कारण उसके पास खरीदने वालों की अच्छी भीड़ थी। मौके पर पेट्रोलिंग टीम को भेज कर भीड़ को भगाया गया और छोटू को गिरफ्तार किया गया। सब्जी को जब्त कर छोटू के खिलाफ धारा 269ए 270 के तहत जुर्म दर्ज कर कार्रवाई की गई।

लॉक डाउन में नियम तोडऩे वाली महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घर के आंगन में की थी भीड़ इकट्ठा, 35 पर जुर्म दर्ज

महिलाओं पर अपराध दर्ज
नेवई टीआई भावेश साव ने बताया कि स्टेशन मरोदा बस्ती एचएससीएल कालोनी में एक महिला मालती बिरोली (35 वर्ष) अपने मकान के आंगन में भीड़ इक_ा कर बिक्री कर रही थी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। महिला को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चार हंडी में में रखे माढ़ी को जब्त किया गया। महिला के खिलाफ धारा 269 और 3 महामारी अधिनियम 1897 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई।

वाहनों पर कार्रवाई
लॉक डाउन के तीसरे दिन भी शहर की सड़कों पर कई लोग बेवजह घुमते रहे। चौक चाराहों पर लगे बेरीकेट्स पर कड़ी चौकसी रही। इस दौरान पुलिस पूरे दिन वाहनों की जांच की। शहर के अलग-अलग स्थानों पर 50 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned