Bhilai बिना सहायक के लोको चलवाने पर रनिंग स्टाफ भड़का

एडीआरएम बेकफुट पर.

By: Abdul Salam

Published: 11 Oct 2021, 11:53 PM IST

भिलाई. रायपुर मंडल में कार्यरत भिलाई, दुर्ग, भांटापारा और रायपुर के लोको पायलटों से तिल्दा के साइडिंग में बुलवाकर काम करवाया जा रहा था। लोको चालक के साथ एक सहायक चालक भी होता है। तिल्दा के इस साइड में लोको पायलटों से कहा गया कि अकेले ही लोको चलाकर काम करना होगा।

लोको पायलटों ने प्रदर्शन किया

इस पर लोको पायलटों ने सोमवार को इस रांग वर्किंग के खिलाफ एडीआरएम, रायपुर के सामने प्रदर्शन किया। जिसमें दो सौ से अधिक भिलाई से रनिंग स्टाफ पहुंचा था। लोको पायलटों की मांग जायज थी, जिसको देखते हुए एडीआरएम ने उनकी मांग मान लिया और कहा कि पायलट के साथ एक असि. पायलट भी मौजूद रहेगा।

लोको पायलटों का यह था तर्क
लोको पायलटों का तर्क था कि तिल्दा के जीएमआर साइडिंग तक केवल लोको पायलट से सिंगल मैंन ड्राइव कराया जा रहा है। इसमें अगर प्रशासन सफल होता है तो सभी साइडिंग में सिंगल मैंन ड्राइव करना पड़ेगा। इसके बाद एलपीएस की पोस्टिंग करेंगे ऐसी स्थिति में स्टेशन पर एलपीएस के रूप में काम करना और कठिन हो जाएगा। एलपीएस की जबरदस्ती पोस्टिंग दे दी जाती है। तो रायपुर मंडल में सभी का औसत किलोमीटर भी कम हो जाएगा। इस मामले में एडीआरएम ने रनिंग स्टाफ और यूनियन के डी विजय से ज्ञापन लिया और पहले की तरह ही काम जारी रखने की बात कही। मांग पूरी होने के बाद रनिंग स्टाफ भिलाई लौटा।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned