scriptबीएसपी हिर्री माइंस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा, सीटू ने दी हड़ताल की चेतावनी | SAIL BSP : CITU warns of strike | Patrika News

बीएसपी हिर्री माइंस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा, सीटू ने दी हड़ताल की चेतावनी

locationभिलाईPublished: Aug 22, 2018 06:54:15 pm

कर्मियों का आरोप है कि प्रबंधन एक यूनियन विशेष के पदाधिकारियों पर मेहरबान है और इसलिए पूर्व में स्थानांतरित किए गए कर्मियों में से उक्त यूनियन के पदाधिकारियों को वापस हिर्री में पदस्थ करने पहल कर रही है।

SAIL BSP

बीएसपी हिर्री माइंस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा, सीटू ने दी हड़ताल की चेतावनी

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र की अधीनस्थ खदान हिर्री के कर्मियों में स्थानांतरण को लेकर आक्रोश है। कर्मियों का आरोप है कि प्रबंधन एक यूनियन विशेष के पदाधिकारियों पर मेहरबान है और इसलिए पूर्व में स्थानांतरित किए गए कर्मियों में से उक्त यूनियन के पदाधिकारियों को वापस हिर्री में पदस्थ करने पहल कर रही है।
15 सूत्रीय मांगों को लेकर सीटू ने प्रबंधन को हड़ताल की नोटिस दी
बुधवार को 15 सूत्रीय मांगों को लेकर सीटू ने प्रबंधन को हड़ताल की नोटिस दी है। इस सम्बन्ध में हिर्री की मान्यता प्राप्त यूनियन सीटू की ओर से मांग की गई है कि ऐसे सभी कर्मी जो भिलाई इस्पात संयंत्र के अन्य किसी इकाई में जाना चाहते हैं, उन्हें उनकी इच्छा अनुसार स्थानांतरित किया जाए। एचएसईयू की हिर्री इकाई के सहायक संयोजक पार्थ सारथी दास ने बताया है कि यूनियन ने ऐसे सभी कर्मियों की सूची कार्यपालक निदेशक (कार्मिक) को 2 जुलाई को सौंप दी थी , किन्तु प्रबंधन द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
शॉवेल की स्थिति अच्छी नहीं
मांगपत्र में उत्पादन में उपयोग होने वाले शावेलों को सुधारने की मांग की गई है। किसी शॉवेल में आयल लीकेज है तो किसी में केनोपी नहीं है। नया शॉवेल क्रमांक 14 अनुरक्षण के अभाव में पिछले 6 माह से सड़ रहा है।
 

SAIL BSP
साप्ताहिक अवकाश के दिन में भी करना पड़ता है काम
यूनियन ने गैरेज के कर्मियों से साप्ताहिक अवकाश के दिन भी कार्य कराने के मामले को भी उठाया है। सप्ताह में 48 घंटे से ज़्यादा किसी से काम नहीं करवाए जाने की मांग की गई है। इसके अलावा खदान के कर्मियों से नियम विरूद्ध जल शुल्क नहीं वसूलने, सभी कर्मियों को केंटीन भत्ता देने, सभी बच्चों के लिए स्कूल बस सुविधा उपलब्ध कराने या स्कूल बस फीस प्रतिपूर्ति करने, जो कर्मी जिस विभाग में कार्यरत है उसी विभाग में उनका संविलियन करने की मांग भी पात्र में उठाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो