scriptबीएसपी के काम पर सेल को मिला सीएसआर टाइम्स एवार्ड | SAIL gets CSR Times Award for Bhilai Steel Plant work | Patrika News

बीएसपी के काम पर सेल को मिला सीएसआर टाइम्स एवार्ड

locationभिलाईPublished: Sep 18, 2019 09:31:25 pm

Submitted by:

Abdul Salam

भिलाई इस्पात संयंत्र के सहयोग से चल रहे रावघाट स्कूल, अंतागढ़, को सीएसआर के लिए सेल को सीएसआर टाइम्स एवार्ड- 2019 से सम्मानित किए हैं.

बीएसपी के काम पर सेल को मिला सीएसआर टाइम्स एवार्ड

बीएसपी के काम पर सेल को मिला सीएसआर टाइम्स एवार्ड

भिलाई . भिलाई इस्पात संयंत्र Bhilai Steel Plant के सहयोग से चल रहे रावघाट इस्पात सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल, अंतागढ़, के सीएसआर गतिविधियों के लिए सेल को सीएसआर टाइम्स एवार्ड- 2019 से सम्मानित किए हैं। बीएसपी के सहयोग से छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ में संचालित डीएवी रावघाट इस्पात सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल के लिए सेल को एजुकेशन कैटेगरी में बेस्ट सार्वजनिक क्षेत्र का सीएसआर टाइम्स अवार्ड से सम्मानित किए हैं। यह पुरस्कार सेल के उप महाप्रबंधक सीएसआर पवन कुमार अग्रवाल ने बुधवार इंडिया हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में नेशनल सीएसआर समिट एंड अवाड्र्स 2019 में प्राप्त किए।
2015-16 में किए थे शुरू
सेल के भिलाई स्टील प्लांट ने 2015-16 में रावघाट आयरन ओर माइंस परियोजना क्षेत्र में लोगों के विकास के लिए अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी गतिविधियों के तहत डीएवी रावघाट इस्पात सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल की स्थापना की थी।
205 बच्चों को मफ्त में दे रहा शिक्षा
ब्लॉक-अंतागढ़ में सीबीएसई स्कूल (नर्सरी से 12 तक) जो कि 2015-16 में 59 छात्रों के साथ शुरू हुआ था, वर्तमान में 205 आदिवासी बच्चों को मुफ्त में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे रहा है। जिसमें 106 लड़के व 99 लड़कियां शामिल हैं। 70 से अधिक छात्रों (35 लड़कों और 35 लड़कियों) का अगला बैच शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रवेश लेने की प्रक्रिया प्रगति पर है। प्रबंधन सभी छात्रों को मुफ्त शिक्षा, स्कूल यूनिफॉर्म, स्टेशनरी, जूते, दैनिक पिक एंड ड्रॉप बस सुविधा, नाश्ता और मध्यान्ह-भोजन, उपयोगिता किट दे रहा है।
22 गांव से आते हैं बच्चे
इनमे आने वाले छात्र रावघाट माइंस क्षेत्र के 22 बफर जोन गांवों से आते हैं, जो कि कांकेर और नारायणपुर से आते है जो कि राज्य के अत्यधिक माओवादी प्रभावित जिला है। भारत सरकार ने इनको विकास पर विशेष जोर देने के लिए इन्हें एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट के रूप में सूचीबद्ध किया।
यहां के बच्चों को पढ़ा रहा बीएसपी
बीएसपी ने जिन बच्चों का चयन किया है, उनमें नारायणपुर जिले के खोड गांव, खडका गांव, बिंजली, सुपगांव, अंजारेल, केरलापाल, भरंडा, टेमरुगांव, परालभाट, कनेरा, खैराभाट व कांकेर जिले के गरिया गांव, भैया सालेभाट, फूलपाढ, भैसगांव, आतुरबेड़ा, तालाबेडा, कोलार, मंगत सालेभाट, कुम्हारी, पाडर गांव और घोटिया गांव।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो