scriptसेल प्रबंधन ने अफसरों को दिया पीआरपी भुगतान का भरोसा | SAIL management gave assurance of PRP payment to officers | Patrika News

सेल प्रबंधन ने अफसरों को दिया पीआरपी भुगतान का भरोसा

locationभिलाईPublished: Oct 18, 2019 10:45:37 am

Submitted by:

Abdul Salam

भिलाई स्टील प्लांट के 3,036 अफसरों को परफारमेंस रिलेटेड पे (पीआरपी) का भुगतान किया जाएगा। इसका भरोसा सेल के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी ने सेफी को दिया.

सेल प्रबंधन ने अफसरों को दिया पीआरपी भुगतान का भरोसा

सेल प्रबंधन ने अफसरों को दिया पीआरपी भुगतान का भरोसा

भिलाई. भिलाई स्टील प्लांट के 3,036 अफसरों के खातों में परफारमेंस रिलेटेड पे (पीआरपी) का भुगतान किया जाएगा। इसका भरोसा सेल के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी ने सेफी को दिया। सेफी चेयरमैन एनके बंछोर ने बताया कि इसके लिए शेष औपचारिताओं को पूरा किया जाना है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) वित्त वर्ष 2018-19 में मुनाफा में रहा है। उसके मुताबिक पीआरपी का भुगतान किया जाना है। कर्मियों को बोनस मिल जाने के बाद बीएसपी के अधिकारी भी पीआरपी का इंतजार कर रहे हैं। सेल चेयरमैन से करीब 14 बिंदुओं पर चर्चा हुई.

पीबीटी का 5 फीसदी बटेगा अफसरों में
सेल के प्रॉफिट बिफोर टैक्स (पीबीटी) की 5 फीसदी राशि अधिकारियों के खाता में जानी है। सेल ने 2018-19 में 3,337.89 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया। पीआरपी के लिए जो फार्मूला पहले से तय है, उसके मुताबिक प्रॉफिट का 5 फीसदी दिया जाता है। यह राशि सेल के सारे अधिकारियों में बांटी जाती है।

दिसंबर तक किया जाएगा पेंशन का फंड ट्रांसफर
दिल्ली में सेल प्रबंधन से मुलाकात के बाद सेफी चेयरमैन ने बताया कि पेंशन स्कीम को लागू करने के संबंध में चर्चा की गई। इस पर प्रबंधन ने कहा कि पेंशन के लिए जो फंड संबंधित स्कीम को ऑपरेट करने वाली कंपनी को ट्रांसफर की जानी है। उस 472 करोड़ रुपए को दिसंबर 2019 तक ट्रांसफर करने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद स्कीम लागू हो पाएगी। इस तरह से पेंशन का रास्ता भी अब साफ हो रहा है।

इस पर भी हुई चर्चा
यूनिफार्म लीव और मेडिकल सुविधा को लेकर सहमति बनी है, जिसका आर्डर माह अंत तक जारी करने की बात कही है। पे का अंंतर 2008 और 2018 के बाद जो असंतुलन हुआ है, उसे हल करने सहमति बनी। छुट्टी के नकदीकरण बंद है, 300 का लिमिट किए है। उसे डीपीई से क्लिरेंस के बाद शुरू किया जाएगा।

डॉक्टरों का हो रीडेजिगनेशन
बीएसपी Bhilai Steel Plant के अधिकारियों का जिस तरह से रीडेजिगनेशन हुआ है, उसी तरह से सेल प्रबंधन डॉक्टरों का भी करे। यह मांग सेफी चेयरमैन ने की। इसके अलावा टीए, डीए, नाइट फिफ्ट एलाउंस का नवीनीकरण करने मांग किए। वहीं जो अधिकारी बीएसपी के आवासों में रह रहे हैं। उनके पक्र्स से इसको लेकर टैक्स के रूप में राशि काटी जाती है। उस पर भी चर्चा हुई। अन्य यूनिटों से चर्चा कर तमाम मामले में हल निकालने की बात कही गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो