scriptसेल कार्मिकों ने जीता 31 विश्वकर्मा पुरस्कार, जिसमें 19 बीएसपी को | SAIL personnel won 31 Vishwakarma Awards, including 19 to BSP | Patrika News

सेल कार्मिकों ने जीता 31 विश्वकर्मा पुरस्कार, जिसमें 19 बीएसपी को

locationभिलाईPublished: Sep 19, 2019 11:31:16 am

Submitted by:

Abdul Salam

सेल ने वित्त वर्ष 2017 के लिए घोषित विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार (वीआरपी) में से 25 फीसदी पुरस्कार अकेले जीता है. पुरस्कार में भिलाई इस्पात संयंत्र का बड़ा हिस्सा.

सेल कार्मिकों ने जीता 31 विश्वकर्मा पुरस्कार, जिसमें 19 बीएसपी को

सेल कार्मिकों ने जीता 31 विश्वकर्मा पुरस्कार, जिसमें 19 बीएसपी को

भिलाई. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने वित्त वर्ष 2017 के लिए घोषित विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार (वीआरपी) में से 25 फीसदी पुरस्कार अकेले जीता है। सेल कार्मिकों ने 28 वीआरपी पुरस्कारों में से 7 पुरस्कार हासिल किए हैं। इस तरह 131 पुरस्कार विजेताओं में से करीब एक तिहाई पुरस्कार विजेता सेल से हैं। सेल के 38 कार्मिकों ने यह पुरस्कार जीता है। सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने बुधवार को नई दिल्ली के स्कोप कॉम्प्लेक्स में सेल के पुरस्कार विजेता कार्मिकों को सम्मानित किया।
बीएसपी के 19 हुए सम्मानित
भारत सरकार के राज्य मंत्री श्रम व रोजगार (स्वतंत्र प्रभार) संतोष कुमार गंगवार ने विज्ञान भवन, नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में इनको पुरस्कृत किया। सेल के 38 पुरस्कार विजेताओं में से 19 भिलाई स्टील प्लांट, Bhilai Steel Plant 10 राउरकेला स्टील प्लांट और शेष 9 सेलम स्टील प्लांट से हैं।
सेल चेयरमेन ने दी बधाई
सेल अध्यक्ष ने पुरस्कार विजेताओं की इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा सेल कार्मिक संगठन की सबसे बड़ी ताकत हैं। यह पुरस्कार कर्मचारियों के इनोवेटिव प्रयासों, उत्कृष्ट क्षमता और निपुण कौशल का प्रमाण हैं। इन कार्मिकों की उपलब्धियों पर पूरे सेल परिवार को गर्व है। विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार (वीआरपी) श्रम मंत्रालय, भारत सरकार के जनरल फैक्टरी सलाह सेवा निदेशालय और श्रम संस्थान (डीजी-एफएएसएलआई) के सहयोग से दिया जाने वाला राष्ट्रीय पुरस्कार है।
यह थे मौजूद

पुरस्कार देने के मौके पर निदेशक, परियोजनाएं व व्यापार योजना, डॉक्टर जी विश्वकर्मा, निदेशक, वाणिज्यिक, सोमा मंडल, निदेशक, कार्मिक, अतुल श्रीवास्तव, निदेशक, तकनीकी एचएन राय मेेौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो