scriptSAIL ने जारी की पदोन्नति सूची, 17 महाप्रबंधक बने ईडी, BSP के सहगल सहित पांच अधिशासी निदेशकों का तबादला | SAIL released promotion list | Patrika News

SAIL ने जारी की पदोन्नति सूची, 17 महाप्रबंधक बने ईडी, BSP के सहगल सहित पांच अधिशासी निदेशकों का तबादला

locationभिलाईPublished: May 30, 2021 12:25:44 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP) के भी दो सीजीएम पी. मुरुगेसन और एसआर सूर्यवंशी भी शामिल हैं। वहीं पांच ईडी का तबादला हुआ है, जिसमें बीएसपी के ईडी वक्र्स राजीव सहगल भी शामिल हैं।

SAIL ने जारी की पदोन्नति सूची, 17 महाप्रबंधक बने ईडी, BSP के सहगल सहित पांच अधिशासी निदेशकों का तबादला

SAIL ने जारी की पदोन्नति सूची, 17 महाप्रबंधक बने ईडी, BSP के सहगल सहित पांच अधिशासी निदेशकों का तबादला

भिलाई. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) प्रबंधन ने शनिवार की शाम अधिशासी निदेशकों (ईडी) की पदोन्नति सूची जारी कर दी। पूरे सेल में 17 मुख्य महाप्रबंधक पदोन्नत होकर ईडी बन गए हैं। इनमें भिलाई इस्पात संयंत्र के भी दो सीजीएम पी. मुरुगेसन और एसआर सूर्यवंशी भी शामिल हैं। वहीं पांच ईडी का तबादला हुआ है, जिसमें बीएसपी के ईडी वक्र्स राजीव सहगल भी शामिल हैं। उनकी जगह बोकारो स्टील लिमिटेड में मुख्य महाप्रबंधक (आयरन) के पद पर कार्यरत रहे अंजनी कुमार बीएसपी में अब ईडी संकार्य (वक्र्स) होंगे।
ड्यूटी में रोस्टर प्रणाली का भुगता खामियाजा
बीएसपी (Bhilai steel plant) के ईडी वक्र्स राजीव सहगल का सेल रिफ्रेक्टरी यूनिट बोकारो तबादला कर दिया गया है। सहगल को कोरोना संकट के दौर में ऑफिसर्स एसोसिएशन और कर्मचारी संगठनों की मांग के बाद भी ड्यूटी का रोस्टर प्रणाली लागू करने में देरी का खमियाजा भुगतना पड़ा है। वहीं कोविड से कर्मियों की लगातार मौत और वेतन समझौते में देरी से गुस्साए युवा कर्मचारियों द्वारा की गई टूलडाउन हड़ताल में जिस तरह से सहगल की निष्क्रियता रही, उसको भी सेल प्रबंधन ने बेहद गंभीरता से लिया है।
नारियल फोड़े, मिठाइयां भी बंटी
माना जा रहा है कि इसी का खमियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है और सेल की अग्रणी ईकाई के ईडी को बोकारो में एसआरयू की जिम्मेदारी दी गई है। इतना ही नहीं सहगल का तबादला आदेश आते ही संयंत्र में स्थित मंदिर में कुछ अफसरों नारियल फोड़ा और मिठाइयां भी बांटी।
मुरुगेसन और सूर्यवंशी बने ईडी
यूनिवर्सल रेल मिल के सीजीएम पी. मुरुगेसन को पदोन्नति देकर दुर्गापुर स्टील प्लांट में अब ईडी (परियोजनाएं) बनाए गए हैं। इसी तरह सीजीएम प्रभारी (आयरन ) रहे एसआर सूर्यवंशी पदोन्नति पर राउरकेला इस्पात संयंत्र में अब ईडी (ऑपरेशन) बनाए गए हैं। सेलम इस्पात संयंत्र में 1999 में मैनेजमेंट ट्रेनी तकनीकी के पद से अपनी सेवा प्रारंभ करने वाले मुरुगेसन विभिन्न विभागों में कार्य करने के बाद अगस्त 2019 में बीएसपी में महाप्रबंधक यूनिवर्सल रेल मिल और फिर सीजीएम बने। जुलाई 1987 में राउरकेला इस्पात संयंत्र में अपनी कार्य सेवा प्रारंभ करने वाले एसआर सूर्यवंशी 2016 में महाप्रबंधक के पर पर प्रमोट होकर भिलाई आए थे। वर्तमान में वे बीएसपी में सीजीएम प्रभारी आयरन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो