scriptBSP में होगी विशेषज्ञ डॉक्टरों और इंजीनियरों की भर्ती, 425 पदों के लिए SAIL ने जारी किया भर्ती विज्ञापन | SAIL releases recruitment advertisement for 425 posts | Patrika News

BSP में होगी विशेषज्ञ डॉक्टरों और इंजीनियरों की भर्ती, 425 पदों के लिए SAIL ने जारी किया भर्ती विज्ञापन

locationभिलाईPublished: Feb 07, 2021 11:30:00 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) बीएसपी सहित अपनी सभी इकाइयों में मैनेजमेंट ट्रेनी टेक्निकल (एमटीटी) के 413 पदों पर इंजीनियरों की भर्ती कर रहा है। (Bhilai steel plant)

BSP में होगी विशेषज्ञ डॉक्टरों और इंजीनियरों की भर्ती, 425 पदों के लिए सेल ने जारी किया भर्ती विज्ञापन

BSP में होगी विशेषज्ञ डॉक्टरों और इंजीनियरों की भर्ती, 425 पदों के लिए सेल ने जारी किया भर्ती विज्ञापन

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र में तकनीकी मैनपॉवर और प्रबंधन द्वारा संचालित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर-9 में अब विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी दूर होगी। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) बीएसपी सहित अपनी सभी इकाइयों में मैनेजमेंट ट्रेनी टेक्निकल (एमटीटी) के 413 पदों पर इंजीनियरों की भर्ती कर रहा है। इसी तरह बीएसपी प्रबंधन 12 विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्ती के लिए 10 फरवरी से साक्षात्कार लेगा।
गेट के अंकों के आधार पर होगा इंटरव्यू
माना जा रहा है कि इससे भिलाई इस्पात संयंत्र को नए मैनेजमेंट ट्रेनी मिल जाएंगे और अधिकारियों की कमी काफी हद तक दूर हो जाएगी। वहीं विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्ती से सेक्टर-9 अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं में सुधार होगा। एमटीटी के आवेदकों को गेट 2019 की परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। गेट में प्राप्तांक के आधार पर ही एमटीटी के लिए उनका चयन किया जाएगा। इसके लिए 17 फरवरी से साक्षात्कार लिया जाएगा। उन्हें चार प्रति में अपना बायोडाटा, जाति प्रमाण पत्र के साथ यह स्वघोषणा पत्र भी देना होगा कि कंपनी अपनी जिस भी इकाई या संस्थाना में उनका स्थानांतरण करेगी वहां अपनी सेवाएं देने सहर्ष जाना होगा। बायोडाटा में गेट के लिखित एवं जीडी के प्राप्तांक के साथ-साथ अभियंत्रण के सभी सेमेस्टर के अंक भी दर्शाने होंगे।
आर्थिक रूप से पिछड़े के लिए 40 पद आरक्षित
मैनेजमेंट ट्रेनी (टेक्निकल) के 413 रिक्त पदों में से 17 पद दिव्यांगों के लिए आरक्षित रखे गए हैं। 167 पदों पर सामान्य श्रेणी और 110 पदों पर अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों की भर्ती होगी। अनुसूचित जाति के लिए 61, अनुसूचित जनजाति के लिए 35 तथा आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 40 पद आरक्षित रखे गए हैं।
मैनेजमेंट ट्रेनी (टेक्निकल) के रिक्त पद
मैकेनिकल इंजीनियरिंग 165
मेट्रोलॉजिकल इंजीनियरिंग 72
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग 91
केमिकल इंजीनियरिंग 30
इंस्ट्रूमेंटल इंजीनियरिंग 36
माइनिंग इंजीनियरिंग 19

11 विशेषज्ञ डॉक्टरों की होगी भर्ती
बीएसपी में 11 विशेष डाक्टरों की भर्ती के लिए 10 फरवरी से साक्षात्कार लिया जाएगा। इनमें चेस्ट एंड टीबी, मेडिसिन, पीडियाट्रिक्स और रेडियोलॉजी के उम्मीदवारों को 10 फरवरी की सुबह 9 बजे पहुंचना होगा। एनेस्थिसिया, ईएनटी, नेत्ररोग और सर्जिकल के विशेषज्ञों का साक्षात्कार 11 फरवरी को होगा। बायोकेमेस्ट्री, माइक्रो बॉयोलाजी, अस्थिरोग विशेषज्ञ के लिए साक्षात्कार 12 फरवरी को रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो