सेल ने नवंबर के दौरान 36 फीसदी अधिक किया विक्रय

नवंबर में कंपनी ने 14.09 लाख टन का किया विक्रय.

भिलाई. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने साल दर साल के आधार पर नवंबर 2019 के दौरान विक्रय में 36 फीसदी से अधिक की बढ़ोत्तरी दर्ज की है। नवंबर में कंपनी ने 14.09 लाख टन का विक्रय किया है। कंपनी की नवंबर में विक्रय की यह उपलब्धि, इस्पात उद्योग के सर्वश्रेष्ठ विक्रयों में से एक है, जो बाजार का लाभ उठाने के लिए कंपनी की अपनी विपणन रणनीति पर नए सिरे से दिए जा रहे जोर को दिखाती है।

शानदार छ्लांग
सेल के अध्यक्ष, अनिल कुमार चौधरी ने इस मौके पर कहा कि सेल ने नवंबर 2019 में बिक्री में एक शानदार छ्लांग लगाई है, जो आने वाले समय के और अधिक आशाजनक होने के संकेत के साथ, इस्पात खपत बढऩे की उम्मीद भी जगाती है। कंपनी विशेष रूप से अपनी आधुनिकीकरण इकाइयों से उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट उपलब्ध करवाने के साथ ही ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई कदम उठा रही है।

लक्ष्य डूइंग मोर विथ लेस
कंपनी ने हाल ही में देश भर में स्थित अपने संयंत्रों और इकाइयों में डूइंग मोर विथ लेस के लक्ष्य के साथ एक लागत नियंत्रण अभियान शुरू किया, जिससे उत्पादन की लागत में कमी आने की उम्मीद है, जो उच्च लाभप्रदता प्राप्त करने में महत्वपूर्ण कारक होगा। इसी बीच, सेल उपभोक्ताओं की जरूरतों को भांपते हुए, अपनी उत्पाद सूची में वैल्यू एडेड प्रोडक्ट बढ़ाने के साथ-साथ अधिक से अधिक बाजार अनुकूल उत्पाद बढ़ाने पर फोकस कर रहा है। हाल ही में लॉन्च किए गए ब्रांडेड उत्पाद जैसे सेल-सेक्यूर टीएमटी और नेक्स-द न्यू एज स्ट्रक्चरल्स बाजार में अच्छी तरह से अपनी पहचान बना चुके हैं।

Show More
Abdul Salam
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned