script

Bhilai त्योहार से पहले नहीं मिला नर्सों को वेतन, तीन जिम्मेदारों को शो-कॉज नोटिस

locationभिलाईPublished: Nov 12, 2021 09:45:28 pm

दीपावली बीत गई, अब खाते में डाला वेतन.

Bhilai त्योहार से पहले नहीं मिला नर्सों को वेतन, तीन जिम्मेदारों को शो-कॉज नोटिस

Bhilai त्योहार से पहले नहीं मिला नर्सों को वेतन, तीन जिम्मेदारों को शो-कॉज नोटिस

भिलाई. नगर निगम भिलाई-चरोदा के तहत कोविड वैक्सीनेशन काम कर रही एएनएम नर्सों को दीपावली के त्योहार से पहले वेतन का भुगतान नहीं किया गया। इस मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसके बाद चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर ने संबंधित तीन जिम्मेदारों को शो-कॉज नोटिस जारी की है। नोटिस मिलने के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस मामले में शिकायत करने वाली यूनियन सोमवार को पूरे दस्तावेज लेकर कलेक्टर और सीएमएचओ, दुर्ग से मिलने की तैयारी में जुटी है।

इनको थमाया गया कारण बताओ नोटिस
चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, चरोदा, शहरी कार्यक्रम प्रबंधक, एनयूएचएम ईकाई चरोदा, क्लर्क शासकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, चरोदा को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि वैक्सीनेशन काम में लगी नर्सों को दीपावली से पहले वेतन का भुगतान क्यों नहीं किया गया। जिसकी वजह से संबंधित कर्मियों को दीपावली त्योहार मनाने से वंचित होना पड़ा। दीपावली होने के बावजूद वेतन भुगतान संबंधी कार्रवाई करने में क्यों विलंब किया गया। इस संबंध में स्पष्टीकरण तत्काल कार्यालय में प्रेषित करें। जवाब प्राप्त नहीं होने पर एकतरफा कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए वे खुद जिम्मेदार होंगे।

यह थी शिकायत
छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री सैयद असलम ने इस मामले में शिकायत करते हुए बताया था कि टीका लगाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में इसको लेकर निराशा है। संघ ने इसको लेकर कलेक्टर और चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर, दुर्ग से शिकायत की है। इस मामले में जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। संघ का कहना है कि जब दीपावली बीत गई तब वेतन खाता में डाला गया है। त्योहार में लोग परिवार के लिए उपहार खरीदते हैं, बाद में उसका महत्व नहीं रह जाता।

सोमवार को मिलेगा संघ कलेक्टर और सीएमएचओ से
छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ इस मामले को लेकर सोमवार को कलेक्टर और सीएमएचओ से मिलकर अपनी बात रखेगा। इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। प्रदेश महामंत्री आलोक मिश्रा ने पहले ही शहरी बीएमओ भिलाई व चरोदा बीएमओ व लेखा प्रंबधक को निलंबित करने मांग की है। कलेक्टर, दुर्ग डॉ सर्वेश्वर भूरे इस विषय को संज्ञान में लेने कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो