भाजपा के दिग्गज सांसद, पूर्व मंत्री और MLA के समर्थकों को बड़ा झटका, भिलाई जिला कार्यकारिणी में नहीं जगह, सरोज खेमा हुआ हावी

भिलाई भाजपा के जिलाध्यक्ष विरेंद्र कुमार साहू ने कार्यकारिणी की घोषणा की जिसमें सांसद विजय बघेल, पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय और वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन के समर्थकों को पूरी तरह संगठन से किनारे कर दिया गया है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 20 Feb 2021, 12:01 PM IST

भिलाई. भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश नेतृत्व ने भिलाई शहर जिला में अध्यक्ष और महामंत्री के पद का बंटवारा कर गुटीय संतुलन बनाए रखने का जरूर प्रयास किया, लेकिन कार्यकारिणी में राज्य सभा सदस्य डॉ. सरोज पांडेय के समर्थकों का ही दबदबा हो गया है। भिलाई भाजपा के जिलाध्यक्ष विरेंद्र कुमार साहू ने शुक्रवार को अपनी कार्यकारिणी की घोषणा की जिसमें सांसद विजय बघेल, पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय और वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन के समर्थकों को पूरी तरह संगठन से किनारे कर दिया गया है। यहां भिलाई जिला संगठन में मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर विवाद हो गया था। एक तरफ डॉ. सरोज पांडेय का खेमा था तो दूसरी तरफ सांसद विजय बघेल, पूर्व मंत्री पांडेय और विधायक भसीन की तिकड़ी एक साथ। यही वजह है रही है कि प्रदेश नेतृत्व पूरे राज्य के जिला संगठन अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी थी, लेकिन भिलाई का मामला अटका रहा। आखिर में सरोज खेमे से विरेंद्र को अध्यक्ष और दूसरे खेमे से शंकरलाल देवांगन को महामंत्री बनाकर संगठन ने विवाद का पटाक्षेप किया था। उम्मीद जताई जा रही थी कि जिला संगठन में भी गुटों में पदों का बंटवारा होगा, लेकिन यहां सरोज खेमा भारी रहा और एकतरफा पूरे संगठन में कब्जा जमा लिया।

सत्येंद्र, पुरुषोत्तम, भूषण उपाध्यक्ष मारकंडेय बने महामंत्री
विरेंंद्र ने अपनी टीम में सत्येंद्र सिंह, पुरुषोत्तम देवांगन, भूषण अग्रवाल, रामगोपाल शर्मा, प्रमोद अग्रवाल और त्रिलोचन सिंह सहित छह उपाध्यक्ष रखे हैं। शंकरलाल देवांगन के साथ अब मारकंडेय तिवारी को भी महामंत्री बनाया गया है। कुम्हारी के राकेश पांडेय कोषाध्यक्ष होंगे। रामानंद मौर्य, रामउपकार तिवारी, मंजूषा साहू, अवधेश चौहान, ईश्वर सिंह ठाकुर और रामप्यारी वर्मा जिला मंत्री होंगे। मनोज तिवारी कार्यालय मंत्री, शिवसागर मिश्रा सहकार्यालय मंत्री, पुखराज जैन प्रचार-प्रसार मंत्री होंगे। संतोष सिंह आईटी सेल प्रभारी व जाकिर हुसैन उनके सहयोगी रहेंगे। मीडिया प्रभारी का दायित्व सुभाष शर्मा को दिया गया है। इनकेे अलावा 11 स्थाई आमंत्रित सदस्य 16 विशेष आमंत्रित सदस्य और 64 कार्यसमिति सदस्य बनाए गए हैं।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned