गांव के दबंगों ने सरपंच को कमरे में बंदकर कर दी पिटाई, आरोपियों पर मामूली धारा लगाने की एसपी से शिकायत

सरपंच का आरोप है कि पुलिस ने केवल मारपीट और गाली गलौज करने की धारा के तहत एफआईआर कर उसे लौटा दिया। सरपंच ने पुलिस अधीक्षक से पूरे मामले की सूक्ष्मता से जांच और अभियोग पत्र में बंधक बनाए जाने की धारा जोड़कर न्यायलय में प्रस्तुत करने की मांग की है।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 25 Nov 2018, 11:04 PM IST

दुर्ग@Patrika. समीपस्थ ग्राम कोडिय़ा के सरपंच को बंधक बनाकर दबंगों ने जमकर पिटाई कर दी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने सरपंच को दबंगों के कब्जे से मुक्त कराया। वहीं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामूली धारा लगाकर खानापूॢथ की कार्रवाई कर दी। इससे नाराज सरपंच ने उतई पुलिस पर पक्षपात का आरोपकर इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। सरपंच का आरोप है कि पुलिस ने केवल मारपीट और गाली गलौज करने की धारा के तहत एफआईआर कर उसे लौटा दिया। सरपंच ने पुलिस अधीक्षक से पूरे मामले की सूक्ष्मता से जांच और अभियोग पत्र में बंधक बनाए जाने की धारा जोड़कर न्यायलय में प्रस्तुत करने की मांग की है।

फोन पर यह कहते हुए बुलाया कि सामाज की बैठक है
पुलिस को सौंपे शिकायत में राधेलाल ने बताया है कि घटना 8 नवंबर की है। रात 10 बजे सौरभ चंद्राकर, सोनू उर्फ गुलाब चंद्राकर, आशीष चंद्राकर व गिरीश यादव ने उसे फोन पर यह कहते हुए बुलाया कि सामाज की बैठक है। गांव के यादव भवन पहुंचने के बाद उसे कमरे में बंद कर दिया और गाली गलौज करते हुए मारपीट की। घटना के बाद उसे भीतर बंद कर दिया था। घटना स्थल पहुंची पुलिस ने उसे मुक्त कराया। इसके बाद भी इस गंभीर घटना को पुलिस ने केवल मारपीट की मामूली घटना बताकर एफआईआर किया।

जलते है साहब आरोपी
घटना के कारणों का खुलासा करते हुए सरपंच ने पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी है कि सरपंच बनने के बाद वह गांव को ओडीएफ घोषित कराया। इसके अलावा कई रचनात्मक काम किए। इस वजह से पंचायत को राज्य व जिला स्तरीय पुरस्कार मिला। इस सफलता को देखकर आए दिन आरोपी उससे मारपीट करते हैं।

जांच में धाराए बढ़ाई जा सकती

एसएसपी डॉ. संजीव शुक्ला ने बताया कि शिकायत मिली है। जांच के लिए कहा है। जो भी वास्तविक घटना होगी उसके हिसाब से अभियोग पत्र तैयार होगा। जांच में धाराए बढ़ाई जा सकती है।

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned