बीएसपी से लाखों के स्क्रैप पार, अधिकारी व कर्मचारी निलंबित

भिलाई इस्पात संयंत्र से लाखों का स्क्रैप पार एक अधिकारी और एक कर्मचारी निलंबित.

By: Abdul Salam

Published: 16 Aug 2019, 11:35 AM IST

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने रेलपांत के अतिरिक्त स्क्रैप को पार करने के मामले में एमआरडी के एक अधिकारी व एक कर्मचारी निलंबित किया है। इस कार्रवाई को लेकर प्रबंधन का कहना है कि जांच को किसी तरह से प्रभावित कोई न कर सके, इस वजह से यह एक्शन लिए हैं। वहीं पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज करने के स्थान पर सीआईएसएफ व विभाग को जांच कर प्रतिवेदन मांगा है। इसके बाद वे इस मामले में एफआईआर दर्ज करेंगे।

एक ट्रक रेलपांत का स्क्रैप

भिलाई इस्पात संयंत्र के बोरिया गेट के पास एक ट्रक रेलपांत का स्क्रैप लेकर खड़ा हुआ था। जिसे सीआईएसएफ ने देर रात देखकर उसका वजन करवाया, जिसमें करीब 14 से 15 टन अतिरिक्त रेलपांत का स्कैप था। जिसे पकड़कर सीआईएसएफ ने भट्ठी थाना पुलिस को सौंपा। पुलिस ने उसे जब्द कर लिया है। अब जांच में जुटी है।

अधिकारी व कर्मचारी संदेह के दायरे में
बीएसपी प्रबंधन ने इस मामले में एक अधिकारी सिंह और एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया है। जिससे वे जांच को प्रभावित न कर सकें। बीएसपी प्रबंधन इस मामले में साफ जांच करने की तैयारी में है। जांच में अगर जिन पर संदेह है, उनकी किसी तरह से भूमिका होगी, तो उनको चार्ज शीट दिए जाएंगे। अगर नहीं शामिल होंगे तो बहाल किया जाएगा।

बड़े लोगों को बचाने की आशंका
इस पूरे मामले में जो लोग इस तरह से स्कैप की आड़ में लाखों का माल पार कर रहे हैं, उनको लेकर खामोशी बनी हुई है। बीएसपी में कुछ ट्रांसपोर्टर पूरी तरह से हावी हैं। आशंका है कि उनको राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है। अब तक उनको लेकर किसी तरह की गहमा-गहमी नजर नहीं आ रही है।

Show More
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned