scriptबीएसपी से लाखों के स्क्रैप पार, अधिकारी व कर्मचारी निलंबित | Scrap of lakhs from BSP, officers and employees suspended | Patrika News

बीएसपी से लाखों के स्क्रैप पार, अधिकारी व कर्मचारी निलंबित

locationभिलाईPublished: Aug 16, 2019 11:35:35 am

Submitted by:

Abdul Salam

भिलाई इस्पात संयंत्र से लाखों का स्क्रैप पार एक अधिकारी और एक कर्मचारी निलंबित.

BHILAI

BHILAI

भिलाई. भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने रेलपांत के अतिरिक्त स्क्रैप को पार करने के मामले में एमआरडी के एक अधिकारी व एक कर्मचारी निलंबित किया है। इस कार्रवाई को लेकर प्रबंधन का कहना है कि जांच को किसी तरह से प्रभावित कोई न कर सके, इस वजह से यह एक्शन लिए हैं। वहीं पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज करने के स्थान पर सीआईएसएफ व विभाग को जांच कर प्रतिवेदन मांगा है। इसके बाद वे इस मामले में एफआईआर दर्ज करेंगे।
एक ट्रक रेलपांत का स्क्रैप

भिलाई इस्पात संयंत्र के बोरिया गेट के पास एक ट्रक रेलपांत का स्क्रैप लेकर खड़ा हुआ था। जिसे सीआईएसएफ ने देर रात देखकर उसका वजन करवाया, जिसमें करीब 14 से 15 टन अतिरिक्त रेलपांत का स्कैप था। जिसे पकड़कर सीआईएसएफ ने भट्ठी थाना पुलिस को सौंपा। पुलिस ने उसे जब्द कर लिया है। अब जांच में जुटी है।
अधिकारी व कर्मचारी संदेह के दायरे में
बीएसपी प्रबंधन ने इस मामले में एक अधिकारी सिंह और एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया है। जिससे वे जांच को प्रभावित न कर सकें। बीएसपी प्रबंधन इस मामले में साफ जांच करने की तैयारी में है। जांच में अगर जिन पर संदेह है, उनकी किसी तरह से भूमिका होगी, तो उनको चार्ज शीट दिए जाएंगे। अगर नहीं शामिल होंगे तो बहाल किया जाएगा।
बड़े लोगों को बचाने की आशंका
इस पूरे मामले में जो लोग इस तरह से स्कैप की आड़ में लाखों का माल पार कर रहे हैं, उनको लेकर खामोशी बनी हुई है। बीएसपी में कुछ ट्रांसपोर्टर पूरी तरह से हावी हैं। आशंका है कि उनको राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है। अब तक उनको लेकर किसी तरह की गहमा-गहमी नजर नहीं आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो