scriptउचित मूल्य की दुकान में राशन का हेरफेर, एसडीएम ने जाकर देखा तो खुली रह गई आंखें | SDM investigated government ration shop | Patrika News

उचित मूल्य की दुकान में राशन का हेरफेर, एसडीएम ने जाकर देखा तो खुली रह गई आंखें

locationभिलाईPublished: Oct 20, 2019 03:51:52 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

सहायक खाद्य अधिकारी जेजे नायक राशन दुकान पहुंचे। स्टॉक की जानकारी ली। सभी सामानों का मिलान किया गया। अनियमितता मिलने की बात अधिकारी ने कही है।

उचित मूल्य की दुकान में राशन का हेरफेर, एसडीएम ने जाकर देखा तो खुली रह गई आंखें

उचित मूल्य की दुकान में राशन का हेरफेर, एसडीएम ने जाकर देखा तो खुली रह गई आंखें

भिलाई/ रानीतराई. ग्राम औंसर के ग्रामीणों ने राशन दुकान के सेल्समेन की लापरवाही की शिकायत अनुविभागीय अधिकारी पाटन से की थी। इसकी जांच के लिए सहायक खाद्य अधिकारी जेजे नायक राशन दुकान पहुंचे। स्टॉक की जानकारी ली। सभी सामानों का मिलान किया गया। प्रथम दृष्टया जांच के अनुसार अनियमितता मिलने की बात अधिकारी ने कही है। स्टॉक में भी कमी मिली है। उन्होंने जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंपने की बात कही है।
Read more: डॉक्टर की बेरहमी से हत्या, हाथ-पैर बांधकर शव टंगा दिया पेड़ पर, देखने वालों की कांप गई रूह

स्टॉक में मिली कमी
जांच के अनुसार स्टॉक में चावल 30.05 क्विंटल, शक्कर 0.03 क्विंटल, नमक 0.59 क्विंटल की कमी मिली है। स्टॉक रजिस्टर को जब्त कर लिया है। सभी शिकायतकर्ता सहित हितग्राहियों के बयान दर्ज किए गए। यहां की राशन दुकान का संचालन जय दुर्गा सेवा समिति महुदा कर रही है। इसमें सेल्समैन राजेन्द्र कुमार कुर्रे राशन का वितरण कर रहे हैं। लोगों की शिकायत पर जांच करने पहुंचे सहायक खाद्य अधिकारी जेजे नायक ने स्टॉक में कमी पाई। सेल्समेन ने लोगों के राशन का क्या किया, यह जांच के बाद पता चलेगा।
गांव के लोगों ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) से शिकायत की थी कि राशन दुकान महीने में दो दिन ही खुलती है। इसके चलते राशन ही नहीं मिल पाता है। राशन दुकान की जांच की जाए और समय निर्धारण के साथ कम से कम एक सप्ताह तक दुकान खोली जाए। वहीं सेल्समैन इस गांव के हितग्रहियों को मुख्यमंत्री के आने के बाद भी राशन नहीं देने की धमकी दे रहा था। लोगों का कहना है कि सेल्समैन जो हितग्राही राशन नहीं ले जाते थे, उसे भी ऑनलाइन में वितरण दिखा कर राशन ऊंचे दाम में बेच रहा था।
एक हितग्राही को पांच महीने का राशन एक साथ दिया
हितग्राही मुकेश देशमुख ने बताया कि यह राशन दुकान महीने में दो ही दिन खुलती है। जिस दिन खुलती थी, उस दिन पैसा नहीं होने के कारण लोग राशन नहीं ले जाते थे। इसके बाद भी रिकॉर्ड में राशन वितरण की एंट्री हो रही थी। सेल्समेन फर्जी तरीके से राशन को निकालकर बेच रहा था। सहायक खाद्य अधिकारी पाटन जेजे नायक ने बताया कि जांच के लिए गए थे, वहां अनियमितता मिली है। स्टॉक में कमी पाई गई। जांच चल रही है। जांच पूर्ण होने के बाद रिपोर्ट एसडीएम को सौंपा जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो