scriptअतिक्रमण की फोटो खीचकर वाट्सएप भेजिए, निगम करेगा कार्रवाई | Send Whatsapp by taking photo of encroachment corporation will act | Patrika News

अतिक्रमण की फोटो खीचकर वाट्सएप भेजिए, निगम करेगा कार्रवाई

locationभिलाईPublished: Jan 03, 2018 10:08:07 pm

निगम तोड़ूदस्ते ने मेन्नोनाइट चर्च के सामने अंबेडकर कॉम्पलेक्स, साइंस कालेज और महिला समृद्धि बाजार के सामने से अतिक्रमण हटाया।

 illegal occupation, encroachment, Durg corporation, Durg municipal corporation, Complain on mobile, Durg news
दुर्ग . इंदिरा मार्केट में सड़क पर रखे सामान को जप्त करने के बाद बुधवार को निगम ने फुटपाथ पर दुकान चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। निगम तोड़ूदस्ते ने मेन्नोनाइट चर्च के सामने अंबेडकर कॉम्पलेक्स, साइंस कालेज और महिला समृद्धि बाजार के सामने से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान फूटपाथ पर दुकान लगाने वालों को निगम प्रशासन ने चेतावनी दी है कि अतिक्रमणकारी स्वयं कब्जा हटा लें अन्यथा वे सामान को जप्त कर लेंगे।
अतिक्रमण हटाने चार घंटे की मोहलत
निगम के अधिकारी सबसे पहले अम्बेडकर काम्पलेक्स पहुंचे। जहां से लोहे का फ्रेम, बोर्ड आदि जप्त किया। इसके बाद साइंस कालेज के सामने पुटपाथ पहुंचे थे। वहां से अतिक्रमण हटाने चार घंटे की मोहलत दी गई। अतिक्रमण हटाया या नहीं इसकी जानकारी लेने अधिकारी दोबारा वहां पहुंचे। इस बीच गौरव पथ स्थित महिला समृद्धि बाजार के सामने फल दुकान लगाने वाले चार ठेले को भी हटाया गया। साथ ही पपीता, जाम, सेब के दो कैरेट एवं 6 अन्य खाली कैरेट जप्त कर बाजार विभाग में जमा कराया गया।
कलक्टर के निर्देश पर कार्रवाई
खास बात यह है कि सड़क या फुटपाथ पर दुकान लगाकर अव्यवस्था पैलाने वालों पर निगम के अधिकारी शुरू से बेहरबान है। समय समय पर अभियान के नाम पर दो चार सामानों को जप्त कर दिखावा करती है। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कलक्टर से नागिरकों ने जनदर्शन में शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर ही कलक्टर उमेश अग्रवाल ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे।
फोटो खीचकर वाटसएप पर भेजने से होगी कार्रवाई
निगम आयुक्त एसके सुंदरानी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लोग मोबाइल से फोट खीचकर अतिक्रमण की शिकायत कर रहे हैं। मोबाइल पर मिले शिकायतों पर भी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि कोई भी नागरिक अगर शिकायत करता है तो उस पर कार्रवाई अवश्य की जाएगी।
फुटपाथ से हटाई गई दुकानें
राज स्टूडियो, फास्ट फूड, एमारोन नेशनल पावर बैटरी, सांई पादुका, दुर्गा रेडिएटर, मॉ जंजनी इंदौर भंडार, लूट लो सेल रेडिमेंट द्वारा पाथवे पर अवैध अतिक्रमण कर दुकान संचालक के यहां से भी सामानों को जप्त किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो