Breaking: भिलाई में शहीदे आजम भगत सिंह की लगेगी सबसे ऊंची प्रतिमा, युवा महापौर की सौगात

जीई रोड स्थित संजय नगर तालाब में शहीदे आजम भगत सिंह की सबसे बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी।

By: Dakshi Sahu

Published: 16 May 2018, 04:51 PM IST

भिलाई. जीई रोड स्थित संजय नगर तालाब में शहीदे आजम भगत सिंह की सबसे बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी। संजय नगर तालाब को सुसज्जित चौपाटी के रूप में डेवलप किए जाएंगा। भिलाई मेयर देवेंद्र यादव ने बुधवार को तालाब परिसर का जायजा लिया है।

संजय तालाब परिसर में 80 लाख की लागत से सौंदर्यीकरण विकास कार्य किए जाने हैं। जिसमें गार्डन, चौपाटी, मूर्ति हेतु चबूतरा, पावर ब्लॉक, वाटर फाउंटेन, लाइट व्यवस्था लगाया जाना है।

Read more: कौमी एकता, पहली बार दिन में भगवान की भक्ति, रात में खुदा की इबादत, माह-ए-रमजान

निरीक्षण के दौरान मेयर ने सर्वप्रथम तालाब में उपयुक्त सफाई व्यवस्था एवं उसके संरक्षण सुनिश्चित करने को लेकर प्लान तैयार करने की बात कही। इसी के साथ तालाब में पानी की व्यवस्था को लेकर भी योजना तैयार करने कहा जिसे लेकर भविष्य में पुन: समीक्षा की बात कही।

मेयर की आम छवि को दुर्ग जिले के दो महापौर ने आम जनता के बीच अपनी पहुंच बनाकर तोड़ दी है। इसमें सबसे आगे भिलाई निगम महापौर देवेंद्र यादव हैं। वहीं दूसरा नाम भिलाई-चरोदा निगम महापौर चंद्रकांता मांडले का है। बुधवार को एक निगम कार्यालय में जनता दरबार लगाकर मेयर चंद्रकांता मांडले ने ७५ लोगों के अपने घर का सपना पूरा कर दिया।

मेयर चंद्रकांता मांडले ने निगम कार्यालय में बुधवार को जनता दरबार लगाया। उमदा स्थित अटल आवास में 75 लोगों को मकान आवंटित किया। वहीं लोगों की समस्याएं भी सुनी। पहले दिन राशन कार्ड, बिजली, पानी, सड़क और नाली के 75 आवेदन प्राप्त हुए। मेयर मांडले ने केंद्र एवं राज्य शासन की योजनाएं उज्ज्वला गैस , कौशल उन्नयन, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना की भी सिलेसिलेवार जानकारी अधिकारियों से ली।

हर बुधवार जनता दरबार
मेयर व मेयर इन काउंसिल के सदस्य प्रत्येक बुधवार सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक नगर पालिक निगम भिलाई३-चरोदा कार्यालय में जनता दरबार लगाएंगे। दरबार में प्राप्त शिकायतों का शुक्रवार और शनिवार को मौका मुआयना कर निराकरण करेंगे।

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned