script

Covid 19 : लॉकडाउन में बस किराया वसूलने वाले स्कूलों को शोकॉज नोटिस जारी, बसें चली नहीं फिर भी वसूल लिया फीस

locationभिलाईPublished: May 25, 2020 12:27:11 am

लॉकडाउन के बीच निजी स्कूलों की मनमानी का बड़ा मामला सामने आया है। लॉकडाउन में स्कूल पूरी तरह से बंद हैं। बसें भी नहीं चलीं, लेकिन निजी स्कूलों ने पालकों से बस का किराया वसूल लिया। ट्विनसिटी के नामी स्कूलों ने बीते दो महीने का ट्रांसपोर्टेशन शुल्क जबरिया लिया। अब जिला शिक्षा विभाग ने ऐसे स्कूलों को शोकॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

स्कूलों को शोकॉज नोटिस जारी : स्कूल बंद, बसें चली नहीं फिर भी वसूल लिया ट्रांसपोर्टेशन चार्ज

स्कूलों को शोकॉज नोटिस जारी : स्कूल बंद, बसें चली नहीं फिर भी वसूल लिया ट्रांसपोर्टेशन चार्ज

भिलाई@patrika. कोरोना वायरस संक्रमण रोकने जारी लॉकडाउन के बीच निजी स्कूलों (Private schools) की मनमानी का बड़ा मामला सामने आया है। लॉकडाउन में स्कूल पूरी तरह से बंद हैं। बसें भी नहीं चलीं, लेकिन निजी स्कूलों ने पालकों से बस का किराया वसूल लिया। (Covid 19) ट्विनसिटी के नामी स्कूलों ने बीते दो महीने का ट्रांसपोर्टेशन शुल्क जबरिया लिया। अब जिला शिक्षा विभाग ने ऐसे स्कूलों को शोकॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। पालकों ने पत्रिका कार्यालय पहुंचकर इन स्कूलों की करतूत बताई है। (Bhilai patrika news) पत्रिका को स्कूलवार फीस की पावती भी मुहैया कराई है, जिसमें स्कूलों की मनमानी साफ नजर आ रही है। @patrika news. रिसाली के एक निजी स्कूल ने बच्चों से 1100 रुपए प्रति माह के हिसाब से दो माह का ट्रांसपोर्ट शुल्क वसूल किया है। वहीं सेक्टर-10 के एक स्कूल की भी यही शिकायत मिली।
यह भी पढ़ें
लॉकडाउन में पालकों को स्कूल बुलाकर बांटी पुस्तकें, निजी स्कूल पर लगाया एक लाख का जुर्माना

स्कूलों ने दिया यह तर्क
स्कूलों ने डीईओ को कहा है कि उन्होंने सिर्फ सर्विस चार्ज ही लिया है, जबकि ट्रांसपोर्ट के लिए डीजल चार्ज नहीं लिया। फिलहाल, दो दिनों के भीतर स्कूल डीईओ को जवाब देेंगे। @patrika news. इनके बाद ही आगे की कार्रवाई तय होगी। डीईओ प्रवास सिंह बघेल ने बताया कि स्कूलों की लगातार ऐसी ही शिकायत मिली है, जिसके चलते उनको नोटिस जारी किए गए हैं।
यह भी पढ़ें
नए सत्र से शुरू हो जाएगी पढ़ाई : जिले में खुलने वाली अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के प्राचार्य नियुक्त

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो