scriptसिविल हॉस्पिटल, Bhilai में 20 बिस्तर अस्पताल का स्थल तय | Site fixed for 20 bed hospital in civil hospital | Patrika News

सिविल हॉस्पिटल, Bhilai में 20 बिस्तर अस्पताल का स्थल तय

locationभिलाईPublished: May 19, 2022 11:14:51 pm

Submitted by:

Abdul Salam

80 बिस्तर बेड की मान्यता,
 

सिविल हॉस्पिटल, Bhilai में 20 बिस्तर अस्पताल का स्थल तय

सिविल हॉस्पिटल, Bhilai में 20 बिस्तर अस्पताल का स्थल तय

भिलाई. सिविल अस्पताल, सुपेला में 20 बिस्तर अस्पताल का काम जल्द शुरू होगा। इसके लिए स्थल तय कर लिया गया है। सिविल अस्पताल के एक्स-रे कक्ष से आगे जाने वाले मार्ग को और आगे तक बढ़ाया जाएगा। इसके बाद नए भवन का निर्माण किया जाएगा। भवन आगे जाकर टर्न हो जाएगा। इस तरह से अस्पताल के भीतर से ही नए अस्पताल भवन में जाने का रास्ता तैयार किया जाएगा।

डीएमएफ की राशि से बनेगा 20 बिस्तर अस्पताल भवन
जिला खनिज फाउंडेशन (डीएमएफ) की राशि से सिविल अस्पताल, सुपेला में 20 बिस्तर अस्पताल भवन का निर्माण किया जाएगा। इस भवन का काम पूरा होने के बाद अस्पताल में नई सुविधा भी मिलने लगेगी। वहीं चिकित्सकों व कर्मियों की संख्या में भी इजाफा होगा।

80 बिस्तर बेड की मान्यता

सिविल हॉस्पिटल में इससे बेड की संख्या बढ़ेगी और व्यवस्था बेहतर हो जाएगी. अस्पताल में और स्टाफ बढ़ाने की और चिकित्सकों की कमी दूर करना भी जरूरी है. सुपेला अस्पताल को अब कम से कम 80 बिस्तर बेड की मान्यता दी जानी चाहिए.

ओपीडी पहुंच रही 500 के करीब
शास्त्री अस्पताल में ओपीडी बढ़कर 500 के करीब पहुंच रही है। ऐसी स्थिति में व्यवस्था और बेहतर होना जरूरी है। जिससे दाखिल होने वाले मरीजों को रेफर करने की जरूरत न पड़े। वर्तमान में सीरियस पेसेंट को जिला अस्पताल, दुर्ग के लिए रेफर किया जाता है।

अस्पताल के पीछे बनाया जाएगा नया भवन
डॉक्टर पीयम सिंह, प्रभारी चिकित्सक अधिकारी, सिविल हॉस्पिटल, सुपेला ने बताया कि डीएमएफ फंड से 20 बिस्तर अस्पताल का निर्माण होना है, जिसे पीछे के हिस्से में बनाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो