दुर्ग जिले में मिले कोरोना के 6 नए मरीज, भिलाई का ट्रेनी डॉक्टर आया COVID की चपेट में

दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। रविवार को जिले में कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमितों में एक ट्रेनी डॉक्टर भी शामिल है। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Updated: 14 Jun 2020, 08:55 PM IST

भिलाई. दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। रविवार को जिले में कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमितों में एक ट्रेनी डॉक्टर भी शामिल है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने छह नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की है। इन सभी मरीजों को उपचार के लिए भिलाई के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। दुर्ग के अलावा राजनांदगांव जिले में भी कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार देर रात चार नए मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट जारी की है। इन सभी मरीजों को रविवार को जिले के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्ग जिले में अभी तक तीन लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

ट्रेनी डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप
भिलाई में ट्रेनी डॉक्टर के रविवार को कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के अनुसार इस्पात नगर निवासी डॉक्टर की मेडिकल और ट्रेवल हिस्ट्री निकालकर इलाके को जल्द ही कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा सकता है। ट्रेनी डॉक्टर का संबंध भिलाई के सेक्टर 9 अस्पताल से है। रिसाली इस्पात नगर के अलावा सेक्टर 6 में भी रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि की गई है। छत्तीसगढ़ में आम लोगों के अलावा स्वास्थ्यकर्मी भी लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं।

छह लोग ठीक हुए कोरोना से
राजनांदगांव जिले के कोविड अस्पताल में भर्ती छह मरीजों को आज संक्रमण मुक्त होने क बाद डिस्चार्ज किया गया है। राजनांदगांव जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि राजनांदगांव जिले के एक और कबीरधाम जिले के पांच मरीजों को पूरी तरह ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई है। एहतिहात के तौर पर संक्रमण मुक्त होने के बाद भी इन्हें 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned