भिलाई में मिला डेंगू का छठवां पॉजिटिव मरीज, सहायक संचालक और मलेरिया अधिकारी ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा

सहायक संचालक मलेरिया डॉ. सुभाष मिश्रा व राज्य कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जी जगन्नाथ राव ने बुधवार को कैंप क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एसके मंडल ने डेंगू पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। (Dengue case in Bhilai)

By: Dakshi Sahu

Published: 21 May 2020, 01:59 PM IST

भिलाई. भिलाई के न्यू संतोषी पारा भिलाई में एक और डेंगू पॉजिटिव मिला है। रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया। सहायक संचालक मलेरिया डॉ. सुभाष मिश्रा व राज्य कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जी जगन्नाथ राव ने बुधवार को कैंप क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एसके मंडल ने डेंगू पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 6 हो गई है।

पॉजिटिव मरीजों में इंदु गुप्ता, इशिका गुप्ता, प्रमिला चतुर्वेदी, अनामिका चतुर्वेदी, संजय गुप्ता और सौरभ शामिल हैं। इनमें तीन मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए हैं। बाकी का इलाज चल रहा है। उनकी हालत ठीक है।सहायक संचालक ने स्पष्ट निर्देश दिए हंै कि मामूली बुखार को भी विभाग के कर्मचारी गंभरीता से ले। रैपिट किट से जांच में पॉजिटिव आने पर तत्काल एलाइजा के लिए सैंपल लें।

डेंगू व जलजनित बीमारी न फैले इसलिए सफाई में जुटे हैं निगम के सफाई सैनिक

भिलाई नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र के सफाई एजेंसी पीवी रमन और स्वास्थ्य प्रभारी लक्ष्मीपति राजू ने सफाई सैनिकों की बैठक ली। स्वच्छता रैकिंग में थ्री स्टार के लिए बधाई दी। बारिश के पहले पीलिया डेंगू मलेरिया मौसमी जनित बीमारियों को ध्यान में रखते हुए नाला और पुलिया की सफाई करने कहा है। आदेश के तहत नाला की सफाई शुरू किया गया।

रिसाली निगम के सभी बड़े नाले व नालियों की सफाई पूरी कर ली है, ताकि बारिश होने पर जल का प्रवाह तीव्र गति से बना रहे। कही जलजमाव व जलभराव की स्थिति न बने, जोन अंतर्गत नालियों की सफाई की जा रही है साथ ही कई स्थानों पर नालियों की खुदाई की जा रही है। शहर को साफ व स्वच्छ रखने के लिए पी व्ही रमन एजेंसी व निगम के सफाई सैनिक लगातार काम मे जुटे है।

क्षेत्र जहां पर जलजमाव की स्थिति बन सकती है। उन इलाकों में भी नाली को व्यवस्थित करने का कार्य जोन स्तर पर किया जा रहा है। जोन क्रमांक 3 मदर टैरेसा नगर के वार्ड 23 संत रविदास नगर मे मोची मोहल्ला से प्रकाश बेकरी, नंदनी रोड चैरसिया होटल के समीप गुजरने वाले नहर की सफाई की जा चुकी है।

वार्ड 10 शांति नगर के इंदु आईटी के पास बड़ा नाला की सफाई कार्य किया जा रहा है। वार्ड 11 परदेसी चैक से गदा चैक तक नाला सफाई किया गया है, वार्ड 13 स्थित नाला का सफाई किया जा चुका है। वार्ड 17 मुक्तिधाम के सामने के बड़े नाला की सफाई की जा चुकी है। वार्ड 18 शिव मंदिर से एम एल कुमार के घर तक नाला की सफाई की जा चुकी है। वार्ड 19 तालाब किनारे के बड़े नाला की सफाई की जा चुकी है, करुणा हॉस्पिटल से आईसीआईसीआई बैंक होते हुए गौरव पथ पुराना शराब दुकान तक 900 मीटर नाला की सफाई की जा चुकी है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned