गड्ढा पाटने से राहगीरों को कुछ तो मिली राहत, सुपेला से डबरा पारा तक कोई सुधार नहीं

पीडब्ल्यूडी के सचिव का बारिश के बीच इंतजार.

By: Abdul Salam

Published: 14 Sep 2021, 12:07 AM IST

भिलाई. कुम्हारी में सड़क की हालत बेहद खराब होने की वजह से राहगीरों को दस मिनट का रास्ता तय करने से पहले आधा-आधा घंटे कतार में खड़े रहना पड़ रहा था। इतना ही नहीं रास्ता अधिक खराब होने की वजह से यहां सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा था। पत्रिका ने इस विषय को प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसके बाद अब जाकर सड़क का मरम्मत कार्य शुरू किया गया है। कुम्हारी में जहां फ्लाइ ओवर का काम चल रहा है। वहां सकरे मार्ग में मौजूद सैकड़ों गड्ढों की वजह से चलना ही मुश्किल हो चुका था। मरम्मत के बाद अब रास्ता थोड़ा आसान हुआ है। इधर सोमवार की शाम पीडब्ल्यूडी के सचिव के आने की सूचना मिलने पर अधिकारी बारिश के बीच छाता लेकर सड़क पर उनका इंतजार करते रहे।

यहां बड़े गड्ढों में डाला जा रहा स्लैग और गिट्टी
राष्ट्रीय राजमार्ग में भिलाई के बिहार होटल के पास बड़ा-बड़ा गड्ढा हो गया है। इस गड्ढे को अब भरने लिए विभाग ने प्रयास शुरू कर दिया है। यहां स्लैग और मिट्टी डालकर बड़े गड्ढों को बंद किया जा रहा है। बारिश होने से यह स्लैग टिक पाएगा या नहीं यह आने वाले समय में साफ होगा।

रात में चल रहा कुम्हारी में फ्लाइ ओवर के स्लैब कंस्ट्रक्शन काम
नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के अधिकारी रात में रास्ता ब्लॉक कर फ्लाइ ओवर के स्लैब कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे हैं। दिन में सड़क पर वाहनों का दबाव कई गुना अधिक होता है, राहगीरों को परेशानी न हो। इस वजह से यह काम रात में किया जा रहा है। अधिकारियों को उम्मीद है कि 15 नवंबर 2021 से पहले इस काम को विभाग पूरा कर लेगा।

प्रकाश व्यवस्था बेहतर करने की जरूरत
फ्लाइ ओवर का निर्माण करने के लिए जिस-जिस स्थान से नेशनल हाइवे में कटिंग किए हैं। वहां रात में अंधेरा होने से खासी दिक्कत राहगीरों को हो रही है। रास्ता का निर्माण हो रहा है तब प्रकाश व्यवस्था बेहतर होना जरूरी है वर्ना भारी वाहन चालकों को दो पहिया सवार ठीक से नजर नहीं आते। शहर के बीच से जब नेशनल हाइवे गुजर रही हो तो प्रकाश व्यवस्था पर खास ध्यान दिया जाना चाहिए।

कुम्हारी में फ्लाइ ओवर के स्लैब कंस्ट्रक्शन का काम जोरों पर
इधर कुम्हारी में स्लैब के निर्माण का काम तेजी से जारी है। रात में सड़क ब्लाक कर इस स्लैब की ढलाई की गई। निर्माणाधीन फ्लाइ ओवर देखने में खूबसूरत नजर आ रहा है।

सड़क की मरम्मत का काम करवा रहे रात में
बी श्रीनिवास राव, ईई, नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बताया कि एनएचएआई में दिन के वक्त वाहनों का खासा दबाव रहता है। जिसकी वजह से सड़क की मरम्मत का काम रात में ब्लॉक लेकर करवाया जा रहा है। कुम्हारी के पास बीती रात मरम्मत कार्य किए हैं।

Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned