scriptकर्जा एक्ट में गिरफ्तार कांग्रेस नेत्री के बेटे ने थाने में खुद पर चलाया ब्लेड | Son of Congress leader attackd himself police station | Patrika News

कर्जा एक्ट में गिरफ्तार कांग्रेस नेत्री के बेटे ने थाने में खुद पर चलाया ब्लेड

locationभिलाईPublished: May 15, 2020 12:10:24 am

कर्जा एक्ट की धारा के तहत गिरफ्तार बोरसी निवासी लक्ष्मी प्रसाद ठाकुर (38) ने गुरुवार सुबह 11 बजे आत्महत्या का प्रयास किया। वह ब्लेडनुमा औजार से दोनों हाथ और गले को रेतकर घायल हो गया। घटना के बाद उसे दुर्ग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कर्जा एक्ट में गिरफ्तार कांग्रेस नेत्री के बेटे ने थाने में खुद चलाया ब्लेड

कर्जा एक्ट में गिरफ्तार कांग्रेस नेत्री के बेटे ने थाने में खुद चलाया ब्लेड

दुर्ग@Patrika. मोहन नगर थाना में कर्जा एक्ट की धारा के तहत गिरफ्तार बोरसी निवासी लक्ष्मी प्रसाद ठाकुर (38) ने गुरुवार सुबह 11 बजे आत्महत्या का प्रयास किया। वह ब्लेडनुमा औजार से दोनों हाथ और गले को रेतकर घायल हो गया। घटना के बाद उसे दुर्ग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने स्थिति को सामान्य बताया है। लक्ष्मी कांग्रेस नेत्री भगवती ठाकुर का छोटा पुत्र है।
बाथरुम से निकलकर लहूलुहान हालत में टीआई के कक्ष के सामने गिर गया
पुलिस ने लक्ष्मी को बुधवार दोपहर 3 बजे रजिस्ट्री कार्यालय से हिरासत में रखा था। रातभर हिरासत में रखने के बाद पुलिस ने परिजन को सूचना दी और सुबह लगभग 10 बजे गिरफ्तारीे की औपचारिकता पूरी की। पुलिस का कहना है कि 11 बजे तक दस्तावेज तैयार करने के बाद थाना में मौजूद लक्ष्मी के दोस्तों को जानकारी दी गई कि वे एक अधिवक्ता कर लें। दोपहर 12 बजे उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। न्यायालय ले जाने की बात सुनकर लक्ष्मी ने दोस्तों से बात की और उन्हें वकील के पास रवाना कर अभिरक्षा ड्यूटी करने वाले आरक्षक से बाथरुम जाने की अनुमति मांगी। पांच मिनट के अंतराल में वह बाथरुम से निकलकर लहूलुहान हालत में टीआई के कक्ष के सामने गिर गया। पुलिस वालों की नजर पड़ते ही उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। गले व हाथ में लगभग जगहों पर कटने का निशान है। घटना के बाद जिला अस्पताल का केजुअल्टी छावनी में तब्दील हो गया। भिलाईनगर सीएसपी समेत आधा दर्जन टीआई व दो दर्जन महिला व पुरुष पुलिस जवान तैनात थे।
यह है मामला
लक्ष्मी के खिलाफ मोहन नगर पुलिस ने 2018 कर्जा एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया था। इस मामले में न तो पुलिस आरोपी को गिरफ्तार किया था न ही न्यायालय में चालान पेश। इस प्रकरण की जांच सब इंस्पेक्टर एनके भदौरिया कर रहे हंै। दरअसल सब इंस्पेक्टर को सूचना मिली थी कि लक्ष्मी प्रसाद तहसील कार्यालय के पीछे रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचा है। इस सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि मामले में स्मृतिनगर निवासी राहुल जावड़े ने शिकायत की है कि व्यापार करने 10 लाख कर्ज लिया है। रुपए मांगने पर वह उसे धमकी दे रहा है। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में अपराध दर्ज किया था।
आरोपी के भाई ने पुलिस पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप
जिला अस्पताल पहुंचे लक्ष्मी के बड़े भाई संतोष सिंह ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया। सीएसपी विवेक शुक्ला के समक्ष शिकायत की विवेचना अधिकारी से बतौर रिश्वत लाखों की डिमांड की थी। रुपए नहीं दिए जाने पर उसे रिरफ्तार किया गया। वह लगातार रुपए के लिए दबाव बना रहा था। दबाव में आने की वजह से उसके भाई ने यह कदम उठाया है। संतोष का यह भी कहना था कि दर्ज अपराध में 2019 में दोनों पक्षों ने आपस में सुलह कर लिया है।
चूक या लापरवाही
किसी भी व्यक्ति को अभिरक्षा में लेने से पहले संत्री उस व्यक्ति की तलाशी लेता है। गले में पहने माला, अंगूठी, कड़े आदि को उतरवा दिया जाता है। अच्छे से तलाशी लेने के बाद उसे अभिरक्षा में रखा जाता है। पुलिस का दावा है कि तलाशी में कुछ नहीं मिला था। बड़ा सवाल यह है कि अभिरक्षा के दौरान लक्ष्मी के पास से ब्लेड नुमा औजार कहा से आया?
हालत अब खतरे से बाहर

विवेक शुक्ला सीएसपी दुर्ग ने बताया कि आरोपी को धारा 386 कर्जा एक्ट के मामले में हिरासत में लेकर मोहन नगर पुलिस थाना के कस्टडी में रखा था। जहां उसने आत्मघाती कदम उठाया है। उसकी हालत अब खतरे से बाहर है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो