Big Breaking news ब्रिटेन से लौटा बेटा संक्रमित मां और बाप भी पॉजिटिव

माता और पिता भी कोविड केयर सेंटर, जुनवानी में शिफ्ट.

By: Abdul Salam

Published: 29 Dec 2020, 12:26 AM IST

भिलाई. ब्रिटेन से जिला में लौटे सभी 30 लोगों की जांच रिपोर्ट मिल गई है। इनमें जो दो लोग संक्रमित थे, उनकी ही रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। शेष की रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद भी सभी को होम क्वॉरेंटाइन में रहना है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने संबंधित सभी को जानकारी दे दिया है। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव रही है, उनके नमूना को जांच के लिए रायपुर एम्स ने पूणे भेजा है। जिसकी जांच रिपोर्ट आने में अभी समय लगेगा।

परिवार के दो सदस्य भी संक्रमित
ब्रिटेन से लौटे दुर्ग के युवक ने पहले ही जांच करवा ली थी, जिसमें वह पॉजिटिव था। उसकी रिपोर्ट पुन: पॉजिटिव मिली तब उसे एम्स रायपुर शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं उनकी माता और पिता भी संक्रमित मिले है, उनको भी कोविड केयर सेंटर, जुनवानी में शिफ्ट किया गया है। जहां दोनों का उपचार किया जा रहा है। इनका नमूना भी पुणे लैब जांच के लिए भेजा जाएगा।

जब से लौटे तब से 28 दिन होम क्वॉरेंटाइन
ब्रिटेन से जिस दिन वे जिला में लौटे हैं, तब से 28 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में उनको रहना है। नए दिशा निर्देश के तहत जिला प्रशासन ने इसको लेकर उक्त परिवार को सख्त हिदायत दी है। यह सब कुछ नए कोरोना वायरस स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है।

कोविड केयर सेंटर में करवा रहे इलाज
कोविड केयर सेंटर में जिला से मिले दोनों संक्रमितों को शिफ्ट किया गया है। जिसमें से एक को कोविड केयर सेंटर, झीट और दूसरे को कोविड केयर सेंटर, जुनवानी भेजा गया है। दोनों ही जांच में पॉजिटिव आने की वजह से पहले ही होम आइसोलेशन में थे। दवा का भी सेवन कर रहे थे, जिसके कारण उनकी तबीयत पहले से बेहतर हो रही थी। अब उनको कोविड केयर सेंटर में भी अलग से रखा गया है, ताकि नए कोरोना वायरस से प्रभावित होने पर कोई दूसरा मरीज संक्रमित न हो जाए।

परिवार के सदस्यों को भी रखा है होम क्वॉरेंटाइन में
वहीं जो संक्रमित मिले हैं, उनके परिवार के अन्य सदस्यों को घर पर ही होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। परिवार के सदस्यों की भी कोरोना जांच की गई है। वे कोरोना पॉजिटिव आते हैं तब उनको भी कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा।

सिर्फ दो ही संक्रमित
एसडीएम व कोविड-19 नोडल अधिकारी, दुर्ग प्रियंका वर्मा ने बताया कि ब्रिटेन से लौटे 30 में से सभी की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आ गई है। दो के अलावा कोई भी संक्रमित नहीं मिला है। नियम के मुताबिक सभी को जब से लौटे हैं तब से 28 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहना होगा। जो संक्रमित हैं, उनके परिवार के सदस्यों की भी जांच की गई है।

COVID-19
Abdul Salam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned