नेशनल हाइवे पर फ्लाई ओवर ब्रिज निर्माण शुरू, कुम्हारी में दो घंटे लगा रहा जाम

नेशनल हाइवे- 53 कुम्हारी में शनिवार को फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरु होते ही सुबह ८ बजे करीब २ घंटे तक जाम लग गया। आला पुलिस अधिकारी भी इस जाम में फंस गए थे।

By: Beerendra Sharma

Published: 07 Jul 2019, 12:50 PM IST

भिलाई. नेशनल हाइवे- 53 कुम्हारी में शनिवार को फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरु होते ही सुबह ८ बजे करीब २ घंटे तक जाम लग गया। एडीजी हिमांशु गुप्ता, पूर्व आइजी दीपांशु काबरा, डीआइजी रतन लाल डांगी समेत पुलिस मुख्यलय में पदस्थ आला पुलिस अधिकारी भी इस जाम में फंस गए थे। वायरलेस पर प्वॉइंट चला तब ट्रैफिक शहर एएसपी, ट्रैफिक एएसपी और डीएसपी मौके पर पहुंचे। आधे घंटे भारी मशक्कत के बाद ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू किया गया।

ट्रैफिक एएसपी बलराम हिरवानी ने बताया कि फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य प्रारम्भ होने से यातायात व्यवस्था के लिए कुम्हारी चौक का सिग्नल बंद कर यातायात को क्लॉक वाइज रोटेशन कर रेग्युलेट किया जा रहा है। फ्लाई ओवर का निर्माण क्षेत्र रोटरी की तरह कार्य करेगा। जिसमें दुर्ग से रायपुर जाने वाले वाहन को सर्विस रोड पर डायवर्ट किया गया है। इसी प्रकार रायपुर से दुर्ग आने वाले वाहन को भी सर्विस रोड में डायवर्ट किया जा रहा है। अहिवारा रोड से आने वाले ऐसे वाहन जिनको दुर्ग जाना हो वे कुम्हारी थाना के पास से यू -टर्न करके दुर्ग की ओर जा सकेंगे।

सवारी वाहनों को यह करना होगा
इसी प्रकार ऐसे वाहन जिनको रायपुर से अहिवारा रोड जाना है वे डीएमसी के पास से यू-टर्न घुमकर अहिवारा रोड पर जा सकेगा। रायपुर से आने वाले सवारी वाहन सवारी उतारने बिठाने के लिए चौक पर न रोककर कुम्हारी थाने के पास और आगे डीएमसी के पास सवारी उतारने और चढाने का निर्देश दिया गया है। दुर्ग से आने वाले सवारी वाहन को भी चौक से पहले डीएमसी के पास और आगे कुम्हारी थाने के पास सवारी उतारने, चढाने का निर्देश दिया जा रहा है।

सर्विस रोड पर खड़े वाहनों के खिलाफ होगी कार्रवाई
सर्विस रोड पर किसी भी प्रकार के वाहन को खड़ा करना सख्त मना किया गया है। वाहन खड़े मिलने पर ट्रैफिक पुलिस उसे जब्त करेगी। उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।

Beerendra Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned