बच्चों की इस मामूली सी बात से नाराज होकर मां ने दे दी नदी में कूदकर जान

Dakshi Sahu

Publish: Apr, 17 2018 04:29:26 PM (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
बच्चों की इस मामूली सी बात से नाराज होकर मां ने दे दी नदी में कूदकर जान

संग्राम चौक कैम्प-१ भिलाई निवासी शंकुतला चौहान (35 वर्ष) का शव सोमवार को शिवनाथ नदी में महमरा एनीकट में मिला।

भिलाई. पढ़ाई करने के लिए बच्चों पर दबाव बनाने का असर नहीं हुआ तो मां ने शिवनाथ नदी में कूदकर जान दे दी। संग्राम चौक कैम्प-1 भिलाई निवासी शंकुतला चौहान (35 वर्ष) का शव सोमवार को शिवनाथ नदी में महमरा एनीकट में मिला।

शव बहता हुआ घाट के करीब आया तो तब लोगों ने देखा। वाट्सऐप पर मृतका का फोटो वायरल तब घरवालों को पता चला। फोटो देखकर उसके पति लखी चौहान ने सिटी कोतवाली पुलिस से संपर्क कर घटना की जानकारी ली।

पेशे से भवन निर्माण करने वाले लखी चौहान ने बताया कि उसकी पत्नी शंकुतला सुबह लगभग छह बजे सोकर उठी और घरेलू काम कर रही थी। थोड़ी देर बाद वह गायब हो गई। परिवार के सदस्य यहीं सोच रहे थे कि शंकुतला पड़ोस में गई होगी। वह सुबह ११ बजे घर नहीं लौटी तब पास पड़ोस में पता किया पर वह किसी के यहां नहीं थी।

फोटो वायरल हुआ तब थाना पहुंचे घर वाले
इसके बाद अन्य जगहों पर तलाश की गई। रेलवे स्टेशन , बस स्टैंड व बाजार क्षेत्र में खोजने के बाद भी कही पता नहीं चलने पर परिवार के सदस्य गुमशुदगी दर्ज कराने के बारे में विचार करने लगे थे। इसी बीच कुछ लोगों ने वाट्सऐप पर वायरल हुई फोटों को दिखाया। तब उसे जानकारी हुई
कि शंकुतला ने आत्महत्या कर ली है।

घटना सुबह छह बजे की
पुलिस के मुताबिक घटना की जानकारी सुबह ११.३० बजे हुई। नदी तट पर पुरोहित कार्य करने वाले पंडा नहाने जब घाट पर पहुंचा तो उसी ने एनीकट में महिला का शव देखा। उसने तत्काल सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना दी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मछुवारों की मदद से शव को नदी से बाहर निकाला। मर्ग कायम कर जांच शुरू की। महिला के शरीर पर किसी तरह चोट के निशान नहीं है। आत्महत्या की घटना सुबह ७ से ८ बजे के मध्य होने का अनुमान है। शव का पोस्टमार्टम मंगलवार को किया जाएगा।

तीन बच्चों की मां थी शकुंतला
शकुंतला का विवाह वर्ष २००२ में हुआ था। वह मूलत: कोरबा से आई हुई है। उसकी दो पुत्री सोनल (१४ वर्ष), सुमन (१३वर्ष) व एक पुत्र जीवन (९ वर्ष) है। पिछले दो दिनों से वह बेटी को पढ़ाई के साथ घर का काम करने के लिए डांट रही थी। बच्चे बात नहीं सुन रहे थे। इसी बात को लेकर वे गुमसुम थी कि बच्चे उनकी बात सुनते नहीं। उसके पति ने पुलिस को बताया कि इस मामूली बात पर वह ऐसा कदम उठा लेगी ऐसी तो सोचा नहीं था। घर में और किसी तरह की कोई बात नहीं थी।

Ad Block is Banned