scriptSweat lost in filing online form, server down for one hour | Bhilai-3 ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने में छूटा पसीना, एक-एक घंटा सर्वर डाउन | Patrika News

Bhilai-3 ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने में छूटा पसीना, एक-एक घंटा सर्वर डाउन

40 वार्ड, 72 ने लिया अब तक नामांकन.

भिलाई

Published: December 01, 2021 12:08:12 am

भिलाई. नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा में भिलाई-तीन महाविद्यालय में जहां पर्चा ऑनलाइन दाखिल करने की व्यवस्था जिला प्रशासन ने कर रखी है। वहां तीनों कम्प्यूटर का सर्वर करीब एक घंटे से अधिक समय तक डाउन रहा। जिसकी वजह से 15 मिनट में पूरी होने वाली प्रक्रिया को लिए सवा घंटे का समय लगा। नामांकन दाखिल करने का समय अब कम बच गया है जिससे आने वाले दो दिनों में दबाव बढऩे की आशंका है।

Bhilai-3 ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने में छूटा पसीना, एक-एक घंटा सर्वर डाउन
Bhilai-3 ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने में छूटा पसीना, एक-एक घंटा सर्वर डाउन

रखा गया है 3 कम्प्यूटर
प्रशासन की ओर से दावेदारों को ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने के लिए व्यवस्था की गई है। तीन खिड़कियों में कम्प्यूटर के साथ ऑपरेटर भी तैनात कर दिए गए हैं। बुधवार को रेलवे कालोनी और उरला से दावेदार ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने पहुंचे। कम्प्यूटर ऑपरेटर ने काम शुरू किया और चंद मिनट में सर्वर डाउन हो गया। इसके बाद वे एक घंटे तक इंतजार करते रहे। तब जाकर ऑनलाइन पर्चा दाखिल किया जा सका।

आज 32 ने लिया नामांकन
नगर पालिक निगम, भिलाई-चरोदा की 40 सीट के लिए बुधवार को 32 लोगों ने नामांकन फार्म लिया। इसके पहले 40 ने लिया था। अब तक 72 लोगों ने नामांकन लिया है। इसके बाद वे नया बैंक खाता खुलवाए और तब ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने पहुंचे। एक दावेदार ने दस्तावेज भी सबमिट किया।

घर और च्वाइस सेंटर से भी दाखिल कर सकते हैं पर्चा
कीर्तिमान सिंह राठौर, आयुक्त, नगर पालिक निगम, भिलाई, ने बताया कि चुनाव का पर्चा घर और च्वाइस सेंटर से भी लोग ऑनलाइन दाखिल कर सकते हैं। अगर मौजूदा व्यवस्था कम पड़ेगी तो और कम्प्यूटर लगाया जाएगा।

भीड़ से बचने लगाया नया बेरिकेट
नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों के लिए पहले भीतर में व्यवस्था की गई थी। भीतर में तीन कम्प्यूटर लगाए गए थे। इसके बाद कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अब कक्ष के बाहर खिड़कियों से ऑनलाइन पर्चा दाखिल करने के लिए बेरिकेट लगा दिया गया है। जिससे लोग भीतर भीड़ के साथ आ न सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.