script

दसवीं बोर्ड के छात्र ने लगाई फांसी, बाथरूम में झूलते मिली लाश

locationभिलाईPublished: Feb 22, 2020 02:30:18 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दसवीं बोर्ड के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह दिल दहला देने वाला मामला जामुल हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का है। (Bhilai News)

पब्जी गेम खेलते हुए दसवीं बोर्ड के छात्र ने लगाई फांसी, बाथरूम में झूलते मिली लाश

पब्जी गेम खेलते हुए दसवीं बोर्ड के छात्र ने लगाई फांसी, बाथरूम में झूलते मिली लाश

भिलाई. दसवीं बोर्ड के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या (school student suicide in Bhilai) कर ली। यह दिल दहला देने वाला मामला जामुल हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का है। जामुल थाना पुलिस (Bhilai Police) ने बताया कि 15 वर्षीय छात्र देव कुमार यादव, पिता भागवत प्रसाद यादव ने अपने घर के बाथरूम में शुक्रवार दोपहर फांसी लगा ली। घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब छात्र की छोटी बहन ने बाथरूम के वेंटीलेटर से झांक कर अंदर देखा। घर में उस समय छात्र की माता भी मौजूद थी। जब तक छात्र को फंदे से उतारा गया वह दम तोड़ चुका था।
दिया था कंप्यूटर का पहला पेपर
पब्जी गेम के चलते जान गवाने वाला छात्र इस साल बोर्ड की परीक्षा दे रहा था। उसका पहला पेपर कंप्यूटर था। इधर नाबालिग बेटे के आत्मघाती कदम से पूरा परिवार सदमे में है। मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। वहीं पिता कुछ भी कहने की हालत में नहीं है। जामुल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
पब्जी गेम खेलते हुए दसवीं बोर्ड के छात्र ने लगाई फांसी, बाथरूम में झूलते मिली लाश
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया है पब्जी को मानसिक बीमारी
हाल ही में वल्र्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने भी पब्जी (PUBG) गेम खेलने की लत को एक मानसिक बीमारी बताया है। बेंगलुरु के वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने भी वहां के छात्रों में इस गेम की लत को देखते हुए हॉस्टल में पब्जी खेलने पर बैन लगा दिया है। जैसे-जैसे गेम की लत बढ़ रही है वैसे ही मरीजों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। इस गेम के अलावा डेटा-1, फोर्टनाइट, काउंटर स्ट्राइक और ऐसे कई और गेम लोग खूब खेल रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो