छात्रा की हत्या करने वाला सिरफिरा उसी का क्लासमेट और बीएसपी कर्मी का बेटा निकला, चार दिन बाद हो जाएगा बालिग

छात्रा की हत्या करने वाला सिरफिरा उसी का क्लासमेट और बीएसपी कर्मी का बेटा निकला, चार दिन बाद हो जाएगा बालिग

Satyanarayan Shukla | Publish: Jun, 15 2019 11:37:50 PM (IST) Bhilai, Durg, Chhattisgarh, India

किशोरवय में एकतरफा प्यार करने वाले नाबालिग को छात्रा की ना कहना इतना नागवार गुजरा कि उसकी हत्या ही कर दी। छात्रा पर प्राणाातक हमला करने वाला सिरफिरा उसका पूर्व सहपाठी निकला जो पांच साल से एकतरफा प्यार में पड़ा था। वह बीएसपी कर्मी का बेटा है।

भिलाई@Patrika. किशोरवय में एकतरफा प्यार करने वाले नाबालिग को छात्रा की ना कहना इतना नागवार गुजरा कि उसकी हत्या ही कर दी। दो दिन पहले छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास छात्रा पर प्राणघातक हमला करने वाला सिरफिरा उसका पूर्व सहपाठी निकला जो पांच साल से एकतरफा प्यार में पड़ा था। (Bhilai crime news) वह बीएसपी कर्मी का बेटा है। (BSP township) पुलिस ने नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा ३०७ (प्राणघातक हमला) ( Deadly attack) के तहत अपराध दर्ज किया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद धारा ३०२ (हत्या) जोड़ दी जाएगी। (Bhilai student murder)
रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम निवासी श्रृंखला यादव (१७ वर्ष) गुरुवार को दोपहर बाद ३ बजे स्कूटर से सिविक सेंटर कोचिंग जा रही थी। तभी पहले से रैकी कर पीछा कर रहे आरोपी घर से करीब एक किलोमीटर दूर छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के पास रास्ता रोका और श्रृंखला के सिर पर कुदाली (गार्डन में मिट्टी खोदने वाला औजार) से वार कर दिया। (School girl murder case) इसके बाद लहूलुहान श्रृंखला को करीब ८५ फीट घसीटते हुए एक मकान के पीछे छोड़कर फरार हो गया। (CG CM home district) जाते- जाते उसका बैग और मोबाइल भी ले गया। दो दिन तक जिंदगी और मौत से जूझती हुई छात्रा ने शनिवार को दम तोड़ दिया। (Bhilai steel plant)

आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस
श्रृंखला के चेचेरे भाई ने पुलिस को बताया एक लड़का है जो उसे बहुत परेशान करता था। पुलिस ने उसका फोटो जुगाड़ा फिर कोचिंग संस्थान के संचालक से पूछताछ की जहां श्रृंखला फिजिक्स पढऩे जाती थी। संचालक ने बताया कि १७ अप्रैल को एक लड़का (आरोपी) प्रवेश के लिए आया था। तब श्रृंखला ने उसकी हरकतों की जानकारी दी। इसके बाद कोचिंग संचालक ने टेस्ट का बहाना बनाकर उसे प्रवेश देने से टरका दिया। पुलिस ने फोटो दिखाया तो कोचिंग संचालक तुरंत पहचान गया। घटना स्थल पर एक कामवाली ने श्रृंखला का बैग उठाते हुए एक लड़के को देखा था। उसके बताए हुलिया भी फोटो से मैच किया। इसके बाद पुलिस का शक गहरा गया और नाबालिग को उसके रिसाली सेक्टर स्थित निवास से तत्काल हिरासत में ले लिया। पुलिस ने नाबालिग से वारदात में इस्तेमाल कुदाली, छात्रा का बैग और स्कूटर की चाबी बरामद कर ली है।

Read more : कोचिंग जा रही छात्रा के साथ सिरफिरे ने की ऐसी दरिंदगी, सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, छात्रा कोमा में

मौत खींच ले गई दूसरे रास्ते से
श्रृंखला रिसाली मैत्रीकुंज पश्चिम स्थित अपने घर से प्रगति नगर होते हुए सिविक सेंटर कोचिंग आती-जाती थी। प्रगति नगर में पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसके लिए एप्रोच रोड को खोदा गया है। यही वजह कि दिन में सूनसान और शाम को समाजकंटकों का जमावड़ा होने के बावजूद कुछ दिन से श्रृखंला छत्रपति शिवाजी नगर गांधीपुरम के रास्ते से आना-जाना कर रही थी। आरोपी ने इसका फायदा उठाया। रैकी कर ऐसी जगह को चुना जहां आसानी से वारदात को अंजाम दे सके।

पांच साल से कर रहा था तंग
आरोपी श्रंृखला को साथ में एक ही स्कूल में पढ़ते समय से तंग कर रहा था। इस बात की जानकारी श्रंृखला ने अपने पैरेंट्स को भी दी थी। पैरेंट्स अगर समय रहते अपनी बेटी का पीछा कर तंग करने वाले को गंभीरता से लिए होते तो शायद यी नौबत नहीं आती। श्रंृखला जिस कोचिंग में फिजिक्स पढऩे जा रही थी, आरोपी वहां भी वह एडमिशन लेने पहुंच गया। तब भी श्रंृखला ने यह बात घर में बताई। मां बोलती थी कि बेटा बड़ी क्लास में जाने के बाद इन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है। तुम ध्यान मत दो, ऐसा होता है।

डॉक्टर बनना चाहती थी श्रृंखला
श्रृंखला शुरू से ही मेधावी छात्रा थी। १०वीं बोर्ड परीक्षा में उसने ८४ प्रतिशत अंक अर्जित की। इस साल 12वीं की पढ़ाई कर रही थी। वह डॉक्टर बनना चाहती थी। पापा अवधेश यादव और बड़े भाई हर्ष से वादा किया था कि वहक डॉक्टर बनकर दिखाएगी। इसके लिए रोज १४ घंटे पढ़ाई करती थी। सुबह १० बजे फिजिक्स और दोपहर बाद ३.३० बजे केमिस्ट्री की कोचिंग जाती थी। इस घटना से परिवार सदमें में है। मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

चार दिन बाद बालिग हो जाएगा आरोपी
पुलिस ने बताया कि शनिवार को जिस दिन आरोपी को गिरफ्तार किया गया उसकी उम्र १७ साल ११ महीना २६ दिन हुआ है। १९ जून को उसका जन्मदिन है और वह १८ साल का हो जाएगा। पुलिस आरोपी को मानिसक रोगी बता रहा है, लेकिन एेसी कोई मेडिकल रिपोर्ट नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned