ऐसी कार्रवाई होनी ही चाहिए, पुलिस के रिश्तेदार की शादी से जब्त किया डीजे, पढि़ए पूरी खबर

Satya Narayan Shukla

Publish: Dec, 07 2017 05:57:59 (IST)

Bhilai, Chhattisgarh, India
ऐसी कार्रवाई होनी ही चाहिए, पुलिस के रिश्तेदार की शादी से जब्त किया डीजे, पढि़ए पूरी खबर

सुपेला थाना पुलिस ने आरके. क्रिकेट क्लब दशहरा मैदान राधिका नगर सुपेला के पास तेज आवाज में बजा रहे डीजे को जब्त कर लिया।

भिलाई. सुपेला थाना पुलिस ने आरके. क्रिकेट क्लब दशहरा मैदान राधिका नगर सुपेला के पास तेज आवाज में बजा रहे डीजे को जब्त कर लिया। डीजे संचालक एवं शादी वाले बिना अनुमति के डीजे तेज आवाज में बजा रहे थे। सप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद पुलिस ने इस शादी सीजन में संभवत: पहली बार बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने छत्तीसगढ़ कोलाहल अधिनियम की धारा 15 के तहत पूरे साउंड सिस्टम की जब्ती कार्रवाई की है।

बारात में तेज आवाज में डीजे बज रहा

सुपेला टीआई अमित बेरिया ने बताया कि बुधवार की देर रात फोन से सूचना मिली कि दशहरा मौदान के पास से निकल रही बारात में तेज आवाज में डीजे बज रहा है। इससे बच्चों को पढ़ाई में दिक्कतें और आस पास के लोगों को परेशानी हो रही है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने डीजे के मालिक कांट्रेक्टर कॉलोनी सुपेला निवासी राजू लाल शाह ३१ साल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न सिर्फ कानफोड़ू आवाज में बज रहे डीजे को बंद कराया बल्कि साउंड सिस्टम को भी जब्त कर लिया।

बारातियों ने मचाया हंगामा
राधिका नगर दशहरा मैदान से निकली बारात मुख्य सड़क से क्लब की तरफ आगे बढ़ रही थी। डीजे से काफ ी तेज आवाज निकल रही थी। लिहाजा, शिकायत मिलते ही पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने डीजे बंद कराया तो बारातियों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि यह बारात किसी पुलिस कर्मचारी के रिश्तेदार की थी। बारातियों ने पहले पुलिस तक पहुंच का रौब दिखाया। जब बात नहीं बनी तो नेताओं से भी फोन कराया। पुलिस ने किसी की नहीं सुनी और बारातियों के खिलाफ भी वैधानिक कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद बाराती शांत हुए और बिना डीजे के ही बारात निकाली गई।

यह सामान किया जब्त
पुलिस ने शादी स्थल से ४ टॉप बॉक्स, ४ बेस बॉक्स, २ लेजर लाइट, ४ एलईडी लाइट, ३ एम्प्लीफायर, एक मिक्चर पीच, एक स्टेपलाइजर और एक नग बोर्ड को गवाह के समक्ष जब्त किया है।

कानून का उलंघन करता है तो उसके खिलाफ सीधे कार्रवाई की जाएगी
एएसपी शहर शशि मोहन सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने कोलाहल अधिनियम का सख्ती से पालन कराने कहा है। इसके साथ ही डीजे संचालकों की बैठक लेकर उन्हें चेतावनी भी दी गई है। फिर भी डीजे संचालक नियमों को ताक पर रखकर तेज आवाज में डीजे बजा रहे हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई के साथ लोगों को समस्या हो रही थी। सूचना पर कार्रवाई की गई। कोई भी व्यक्ति यदि कानून का उलंघन करता है तो उसके खिलाफ सीधे कार्रवाई की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned