नशे में दुल्हन से बदतमीजी करने वाला दूल्हा तीन दिन बाद गिरफ्तार, कोर्ट से जमानत पर छूटा

नशे में दुल्हन से बदतमीजी करने वाला दूल्हा तीन दिन बाद गिरफ्तार, कोर्ट से जमानत पर छूटा

Satya Narayan Shukla | Publish: Dec, 07 2017 11:19:23 PM (IST) Bhilai, Chhattisgarh, India

सात फेरों से पहले नशे में दुल्हन और उनके पिता से दुव्र्यवहार करने के आरोपी दूल्हे को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

भिलाई. सात फेरों से पहले नशे में दुल्हन और उनके पिता से दुव्र्यवहार करने के आरोपी दूल्हे सोमित केशरवानी को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। सुपेला पुलिस ने आरोपी सोमित केशरवानी के खिलाफ नई धारा ३५४, ४ दहेज एक्ट जोड़कर उसे न्यायालय भेजा। आरोपी के वकील अमर चोपड़ा ने दलील दी कि आरोप के प्रमाणिक दस्तावेज नही हैं। गुरुवार दोपहर को १२.४५ बजे दो धाराएं जोड़ी गई हैं। अदालत ने आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया।

फेरों से पहले शराब के नशे में हंगामा कर दिया

सुपेला थाना टीआई अमित बेरिया ने बताया कि तिल्दा निवासी दुर्गा प्रसाद केशरवानी की बेटी अंजली केशरवानी की शादी जामुल एसीसी कॉलोनी निवासी रमेश केशरवानी के बेटे सोमित के संग 3 दिसंबर को होनी थी। सगाई की रस्म पूरी हो चुकी थी। शाम को फेरों से पहले सोमित ने शराब के नशे में हंगामा कर दिया। इसके बाद अंजली ने सोमित से शादी करने से इनकार कर बारात को लौटा दिया। इसकी शिकायत सुपेला थाने में कर दी।

विवेचना के आधार पर जोड़ी धाराएं

सोमित केशरवानी पर गाली-गलौच करने और पीडि़ता को कमरे में बंद कर देने का आरोप था। उसके खिलाफ धारा २९४, ३४२ के तहत जुर्म दर्ज किया था। फिर इस प्रकरण की विवेचना के दौरान पाया गया कि सोमित ने पीडि़ता अंजली के साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट की। इस प्रकरण में धारा ३५४, ४ दहेज अधिनियम को जोड़कर न्यायालय में पेश किया।

जमानत कराने पहुंचा तो पुलिस ने बैठा लिया

सोमित के पिता रमेश केशरवानी ने बताया कि बुधवार की रात पुलिस घर आई थी। उन्होंने कहा कि दो जमानती धाराएं लगी हैं। थाने से जमानत हो जाएगी। इसके बाद गुरुवार को ११.४५ बजे सोमित को लेकर थाना पहुंचा। पुलिस ने बताया कि दो धाराएं और जोड़ी गई हैं इसलिए जमानत कोर्ट से होगी।

उसे जमानत मिल गई
टीआई थाना सुपेला अमित बेरिया ने बताया कि जांच टीम आरोपी के घर गई थी। उसे उठाकर लाई है। इसके बाद विवेचना में दो धाराएं जोड़ी गई हैं। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जमानत मिल गई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned