चक्रवाती घेरे का असर, दुर्ग संभाग के सभी जिलों में जमकर बारिश, तापमान गिरने से सुहाना हुआ मौसम

छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रीय चक्रवाती घेरे के असर से प्रदेशभर में बारिश हो रही है। वहीं दुर्ग और रायपुर संभाग में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग की सच साबित हुई है।

By: Dakshi Sahu

Published: 22 Jun 2020, 01:54 PM IST

भिलाई. छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रीय चक्रवाती घेरे के असर से प्रदेशभर में बारिश हो रही है। वहीं दुर्ग और रायपुर संभाग में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग की सच साबित हुई है। इधर रविवार रात से शुरू हुई रिमझिम बारिश आज भी जारी है। (rain in chhattisgarh)

मौसम विभाग के मुताबिक मजबूत सिस्टम की वजह से प्रदेश में कई जगह भारी बारिश हो रही है। साथ ही तापमान में भी काफी गिरावट आई है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून के मजबूत सिस्टम के सक्रिय होने के बाद प्रदेश में हवा का रुख भी बदल गया है।

वहीं हवा में नमी की मात्रा 90 फीसदी तक होने की वजह से तापमान में भी काफी फर्क आ रहा है। दिनभर बादल छाए रहने की वजह प्रदेश के अधिकांश शहरों का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच पाया। जबकि रविवार को दुर्ग का तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम यानी 31.6 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम 22.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

चक्रवाती घेरे का असर, दुर्ग संभाग के सभी जिलों में जमकर बारिश, तापमान गिरने से सुहाना हुआ मौसम

बालोद जिले में टूटा बारिश का रिकॉर्ड
बालोद जिले भर में बीते 24 घण्टे से झमाझम बारिश से 10 साल का रिकार्ड टूटा गया है। जिले में सोमवार को 140 मिमी बारिश दर्ज की गई है। खेत खलिहानों तथा गली मोहल्लों में पानी भर गया है। जिले के चारों जलाशयों में तेजी से जल स्तर बढ़ रहा है। बारिश के साथ तेज हवाएं चलने से सैकड़ों पेड़ भी धराशायी हो गए हैं।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned